scriptधोनी ने किया ICC के नियम का सम्मान, अगले मैच में नहीं खेलेंगे ‘बलिदान बैज’ वाले ग्लव्स पहनकर | CWC 2019-Dhoni will not wear controvercial gloves against Australia | Patrika News

धोनी ने किया ICC के नियम का सम्मान, अगले मैच में नहीं खेलेंगे ‘बलिदान बैज’ वाले ग्लव्स पहनकर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2019 02:31:56 pm

Submitted by:

mangal yadav

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बलिदान ग्लव्स नहीं पहनेंगे माही
महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स को लेकर उठा विवाद हुआ खत्म
ICC ने की थी BCCI से शिकायत

Dhoni

ICC WORLD CUP 2019-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बलिदान ग्लव्स नहीं पहनेंगे माही

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के विकेट कीपिंग ग्लव्स को लेकर उठा विवाद अब थमता नजर आ रहा है। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, एमएस धोनी ने अपने बलिदान बैज वाले ग्लव्स को उतारने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले में धोनी वो ग्लव्स नहीं पहनेंगे।

सेना के चिन्ह वाले ग्लव्स नहीं पहनने को राजी हुए धोनी

रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी ने बीसीसीआई को साफ कर दिया है कि अगर उनके ये ग्लव्स पहनने से नियमों का उल्लंघन होता है तो वो वर्ल्ड कप में बलिदान ग्लव्स नहीं पहनेंगे। धोनी ने कहा कि अगर उनके बलिदान ग्लव्स पहनने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की रूल बुक के किसी प्रावधान का उल्लंघन होता है तो वे खुशी-खुशी इन ग्लव्स को उतार देंगे।

ICC ने सेना के चिन्ह वाले दस्तानों को मंजूरी देने की मांग ठुकराई

आपको बता दें कि भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था, लेकिन अभी टीम इंडिया की जीत का जश्न खत्म भी नहीं हुआ था, उससे पहले धोनी के विकेटकीपिंग ग्लव्स पर सेना के चिन्ह को लेकर विवाद खड़ा हो गया। ICC ने इस संदर्भ में BCCI को शिकायत भी की थी कि धोनी अपने ग्लव्स से ये चिन्ह हटा लें। ICC ने BCCI को एक चिट्ठी लिखी थी। चिट्टी में बीसीसीआई ने ICC से सेना के चिन्ह वाले धोनी के दस्तानों को मंजूरी देने की मांग की, लेकिन बात नहीं बनी। आईसीसी ने धोनी के दस्तानों पर बने सेना के चिन्ह को मंजूरी देने की मांग को मानने से इनकार कर दिया और एक बार फिर धोनी के विकेटकीपिंग ग्लव्स से सेना के चिन्ह हटाने की मांग दोहराई।

विवाद में धोनी के साथ खड़ी रही बीसीसीआई और सरकार

इससे पहले धोनी के विकेट कीपिंग ग्लव्स पर आईसीसी द्वारा सवाल उठाये जाने के बाद बीसीसीआई और केंद्र सरकार के साथ पूरा देश धोनी के साथ खड़ा नजर आया। बीसीसीआई ने कहा कि धोनी को अपने ग्लव्स से सेना के चिन्ह हटाने की जरुरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने बयान में कहा कि धोनी ने आईसीसी का कोई नियम नहीं तोड़ा है। वहीं केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि केंद्र सरकार दो खेल संस्थाओं के विवाद में बीच नहीं आएगी। उन्होंने आगे कहा कि अगर इससे देश की भावनाएं आहत होती हैं तो हम इस पर जरुर विचार करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो