scriptworld cup 2019 : विंडीज कप्तान Jason Holder को अब भी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद | CWC 2019 jason holder told not impossible to go semifinal | Patrika News

world cup 2019 : विंडीज कप्तान Jason Holder को अब भी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2019 04:49:03 pm

Submitted by:

Mazkoor

विंडीज कप्तान Jason Holder ने कहा गेंदबाजों की गलतियां भारी पड़ी
world cup 2019 में वेस्ट इंडीज के अब भी बचे हैं चार ग्रुप मैच

Jason holder

Jason holder

टॉन्टन : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (icc cricket world cup 2019) के ग्रुप चरण में बांग्लादेश (Bangladesh) से हारने के बाद वेस्टइंडीज (west indies) की टीम पांच मैचों में तीन हार, एक ड्रॉ और एक जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। अब उसके पास विश्व कप ग्रुप के चार मैच बचे हैं और उसे अगर सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो अपने बचे चारों मैच जीतने होंगे। इसके बावजूद विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने उम्मीद नहीं खोई है। हालांकि उन्होंने यह माना कि सेमीफाइनल में अब उनकी टीम के लिए जगह बनाना आसान नहीं है, लेकिन यह भी कहा कि यह नामुमकिन भी नहीं है।

कहा- खुद पर विश्वास बनाए रखना होगा

विंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि इस समय तो ऐसा लग रहा है कि उनकी टीम की राह बहुत मुश्किल है, लेकिन यह नामुमकिन भी नहीं है। अब उनकी टीम को हर मैच फाइनल की तरह खेलना होगा और जीतना होगा, ताकि उम्मीद बनी रहे। उन्होंने कहा कि अगर विंडीज को सेमीफाइनल खेलना है तो सर्वश्रेष्ठ टीमों को हराना होगा और खुद पर विश्वास बनाए रखना होगा।

40-50 रन कम बनाए

विंडीट ने बांग्लादेश के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए थे। इस लक्ष्य को बांग्लादेश ने महज तीन विकेट खोकर 41.3 ओवरों में ही पा लिया था। होल्डर ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ उनकी टीम ने 40-50 रन कम बनाए। पिच पूरे दिन बेहतरीन खेली। बस हम रन नहीं बना पाए। इसके अलावा अनुशासन के साथ गेंदबाजी भी कर सके। उन्होंने कहा कि फील्डिंग में भी उनकी टीम ने गलतियां की। इसका खामियाजा भुगतना पड़ा।

बीच के ओवरों में तेजी से रन नहीं बनाना पड़ा महंगा

विंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि पहले 10 ओवरों में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। हम ऐसी स्थिति में थे जहां से बीच के ओवरों में तेजी से रन बना सकते थे, लेकिन लय नहीं पकड़ पाए। टीम की गेंदबाजी पर बात करते हुए कहा कि उनके गेंदबाज विकेट नहीं निकाल पाए और क्षेत्ररक्षकों ने एक-दो मौके भी गंवाए। हालांकि हार के लिए कोई बहाना नहीं है। हमें थोड़ा और अनुशासन दिखाना चाहिए था।

विश्व कप में विंडीज का अगला मुकाबला शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो