World Cup 2019: आधी रात को हिंदुस्तान में मना टीम इंडिया की जीत का जश्न, दिवाली जैसा बना माहौल

World Cup 2019: आधी रात को हिंदुस्तान में मना टीम इंडिया की जीत का जश्न, दिवाली जैसा बना माहौल

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 17 2019 10:11:34 AM (IST) क्रिकेट

  • विश्व कप में भारत की पाकिस्तान पर सातवीं जीत
  • पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 89 रन से हराया

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में बीती रात भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से पीट दिया। वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की पाकिस्तान पर ये सातवीं जीत है। आज तक विश्व कप में पाकिस्तान भारत के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीता है। डकवर्थ लुईस नियम से जैसे ही भारत ने 89 रनों से जीत दर्ज की, वैसे ही हिंदुस्तान में आधी रात को ही जश्न शुरू हो गया। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में तो सन्नाटा छा गया।

दिल्ली से लेकर जम्मू तक जीत का जश्न

राजधानी दिल्ली से लेकर जम्मू तक भारत की जीत का जश्न मनाया गया। दिल्ली के अलावा पंजाब के कई इलाकों में भी आधी रात को लोग सड़कों पर आए गए और भारत की जीत का जश्न मनाया। लोगों ने आतिशबाजी की। एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत की बधाईयां दी। दिल्ली में इंडिया गेट, कनॉट प्लेस जैसी जगहों पर लेट नाइट तक जश्न मनता रहा। इन जगहों पर तो मैच देखने के विशेष इंतजाम भी किए हुए थे।

 

फैंस ने निकाला जूलुस

पंजाब के अमृतसर में लोगों ने दिवाली से पहले ही दिवाली जैसा माहौल बना दिया। तिरंगे ले-लेकर लोग घरों से निकल आए और भारत माता की जय के नारे के साथ ढोल-नगाड़ों पर डांस भी किया। जीत का जश्न महाराष्ट्र के नागपुर में भी मनाया गया। यहां लोगों ने भारत की जीत के बाद जुलूस निकाला। इस जूलुस में महिलाएं, बुजर्ग और बच्चे भी शामिल हुए। वाघा बॉर्डर पर भी पूरा मैच देखा गया और जीत के बाद जवानों ने जश्न मनाया।

इनके अलावा मुंबई, वाराणसी, लखनऊ, अहमदाबाद, बेंगलुरू, कानपुर, भोपाल, सिलिगुड़ी समेत देश के कई राज्यों में रविवार की देर रात भारतीय क्रिकेट टीम की जीत को लेकर जश्न का माहौल देखा गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned