CWC 2019 SA vs PAK: लॉर्ड्स के मैदान पर टूर्नामेंट का पहला मैच, पाकिस्तान के लिए 'करो या मरो' की स्थिति

CWC 2019 SA vs PAK: लॉर्ड्स के मैदान पर टूर्नामेंट का पहला मैच, पाकिस्तान के लिए 'करो या मरो' की स्थिति

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 23 2019 12:19:29 PM (IST) | Updated: Jun, 23 2019 02:27:18 PM (IST) क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका की टीम World Cup 2019 से बाहर हो चुकी है। वहीं पाकिस्तान के लिए अगर उसे टूर्नामेंट में रहना है तो आज का मैच जीतना होगा।

लंदन। ICC Cricket World Cup 2019 में आज दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला पाकिस्तान से है। मैच का प्रसारण दोपहर 3:00 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर होगा। दक्षिण अफ्रीका के लिए अब इस टूर्नामेंट में कुछ नहीं बचा है, लेकिन पाकिस्तान के लिए ये मैच करो या मरो का होगा, क्योंकि भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान को अब अगर विश्व कप 2019 में बने रहना है तो अपने सभी मैच जीतने होंगे। साथ ही दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा। ऐसे में आज का मैच पाकिस्तान के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

बारिश बिगाड़ सकती है खेल

विश्व कप 2019 का ये पहला मैच ऐसा होगा, जो कि लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। ऐसे में पिच पर भी नजर रहेगी कि यहां गेंदबाजों को मदद मिलती है या फिर बल्लेबाजों को। जानकारी के मुताबिक, इस मैच पर बारिश की भी संभावना है। मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे। अगर ऐसा होता है तो दोनों ही टीमों का दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है। तापमान 18 से 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

 

South Africa

वर्ल्ड कप में अभी तक कुछ ऐसा रहा है दक्षिण अफ्रीका का सफर

दक्षिण अफ्रीका ने छह मैचों में अभी तक सिर्फ तीन पॉइंट ही हासिल किए हैं। दक्षिण अफ्रीका इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। दक्षिण अफ्रीका को भारत, इंग्लैंड, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ उसका एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ उसे जीत मिली थी।

 

Pakistan

पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला

वहीं पाकिस्तान को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में वेस्टइंडीज ने हराया । इसके बाद 16 जून को भारत से मिली करारी शिकस्त के बाद समर्थकों की उम्मीदें भी टूट गईं। इससे पहले पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों भी हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इंग्लैंड को हराकर पाकिस्तान ने विश्व कप का सबसे बड़ा उलटफेर किया था। पाकिस्तान के खिलाड़ी अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पा रहे हैं। बस एकमात्र मोहम्मद आमिर ऐसे हैं, जो लगभग हर मैच में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक को तो टीम से बाहर करने तक की मांग उठने लगी है।

 

PAK vs SA

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका हेड-टू-हेड

क्रिकेट इतिहास में दोनों टीमों के बीच 78 मैच हुए हैं, जिसमें से 50 मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते हैं तो वहीं 27 मैच पाकिस्तान जीत पाया है। इसके अलावा वर्ल्ड कप में भी पलड़ा दक्षिण अफ्रीका का ही भारी है। विश्व कप में दोनों टीमों के बीच 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से दक्षिण अफ्रीका 3 और पाकिस्तान ने 1 ही जीता है और वो भी एकमात्र जीत साल 2015 में मिली थी। इससे पहले 1992 से लेकर 1999 तक पाकिस्तान लगातार तीन मैच हारा है।

 

संभावित प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, हसन अली, शादाब खान, मोहम्मद हफीज, शाहीन शाह आफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक,

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डी काक (विकेटकीपर), एडेन मार्करम, हाशिम अमला, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, कैगिसो रबादा,एंडिले फेकलुवायो, इमरान ताहिर, लुंगी नगिदी, क्रिस मौरिस

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned