scriptCWC 2019: बांग्लादेश की जीत के लिए इन चार खिलाड़ियों ने किया संघर्ष, ऑस्ट्रेलिया की नाक में किया दम | CWC 2019 These 4 Bangladesh Player Fight Against Australia | Patrika News

CWC 2019: बांग्लादेश की जीत के लिए इन चार खिलाड़ियों ने किया संघर्ष, ऑस्ट्रेलिया की नाक में किया दम

locationनई दिल्लीPublished: Jun 22, 2019 12:51:31 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

World Cup 2019 ( Aus vs BAN ) के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 48 रनों से हरा दिया। मुश्फिकुर रहीम ने शतक जड़ा।

Bangladesh Vs Australia

नॉटिंघम। ICC Cricket World Cup 2019 में गुरुवार को खेले गए ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के मुकाबले में कंगारू टीम ने 48 रन से जीत दर्ज की। विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के तूफानी शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य रख दिया। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 381 रन बोर्ड पर टांग दिए। 382 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम आखिर तक लड़ते-लड़ते मैच हार गई।

संघर्ष करते हुए बांग्लादेश को मिली ऑस्ट्रेलिया से हार

जैसा कि पहले से माना जा रहा था कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश से कड़ी टक्कर मिल सकती है, ठीक वैसा ही हुआ। बांग्लादेश की टीम ने 382 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 333 रन बना लिए। बांग्लादेश ने टूर्नामेंट में तीसरी बार 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया। ऐसे में भले ही मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता हो, लेकिन दिल तो बांग्लादेश की टीम ने जीत लिया। उसके खिलाड़ियों ने जीत के लिए आखिर तक संघर्ष किया।

Cricket World Cup में इंग्लैंड के दूसरे सबसे कामयाब गेंदबाज बने जोफ्रा आर्चर

बांग्लादेश की तरफ से चार बल्लेबाजों ने जीत के लिए ऐसा संघर्ष किया, जो काबिल ए तारीफ है। ये हैं वो खिलाड़ी

Mushfiqur Rahim

मुश्फिकुर रहीम

382 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की तरफ से अगर कोई खिलाड़ी सबसे ज्यादा लड़ा तो वो मुश्फिकुर रहीम थे, जिन्होंने 105 के स्ट्राइक रेट से 97 गेंदों में 102 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 1 सिक्स लगाया। मुश्फिकुर रहीम ने आखिर तक बल्लेबाजी की और वो नॉटआउट रहे। रहीम ने महमूदुल्लाह के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की। एक समय लगा भी था कि दोनों खिलाड़ी जीत दिला देंगे, लेकिन कंगारू टीम के सधी हुई गेंदबाजी के आगे दोनों बल्लेबाज ज्यादा खुलकर शॉट नहीं खेल पा रहे थे।

Common Bowling Injuries से बार-बार चोटिल होते हैं Fast Bowler

mahmudullah

महमूदुल्लाह

मुश्फिकुर रहीम के साथ महमूदुल्लाह ने मिलकर 100 रन से ज्यादा की साझेदारी की। आखिरी के ओवरों में महमूदुल्लाह की तूफानी पारी ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की नाक में दम जरूर किया था। महमूदुल्लाह ने 138 के स्ट्राइक रेट के साथ 50 गेंदों में 69 रन की पारी खेली। उन्हें कुल्टर नाईल ने आउट किया। महमूदुल्लाह ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए।

Tamim Iqbal

तमीम इकबाल

बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। चौथे ही ओवर में सौम्य सरकार 10 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन उनके साथी तमीम इकबाल ने शाकिब अल हसन के साथ मिलकर अहम साझेदारी की। दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े। तमीम इकबाल ने सधी हुई शुरुआत करते हुए 74 गेंदों में 62 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके लगाए।

Shakib Al Hasan

शाकिब अल हसन

ICC Cricket World Cup 2019 में अभी तक अगर कोई खिलाड़ी लगातार रन बना रहा है तो वो हैं शाकिब अल हसन, जिन्होंने अभी तक 2 शतक और 2 हाफ सेंचुरी लगाई हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शाकिब अच्छी लय में थे, लेकिन वो लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे। शाकिब ने 100 के स्ट्राइक रेट से 41 गेंदों में 41 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 4 चौके लगाए।

बांग्लादेश का अब अगला मैच अफगानिस्तान से 24 जून को है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो