मंदीप सिंह ने पूरी की पिता की इच्छा, बोले-कहा करते थे हर मैच में नाबाद रहा करो

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ 66 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले किंग्स इलेवन पंजाब (Kings xi punjab) के बल्लेबाज मनदीप सिंह (Mandeep singh) ने अपने इस पारी को अपने स्वर्गीय पिता को समर्पित किया है....

By: भूप सिंह

Published: 27 Oct 2020, 06:19 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल-13 (IPL 13) के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ 66 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले किंग्स इलेवन पंजाब (Kings xi punjab) के बल्लेबाज मनदीप सिंह (Mandeep singh) ने अपने इस पारी को अपने स्वर्गीय पिता को समर्पित किया है। मनदीप ने 56 गेंद पर आठ चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने क्रिस गेल (Chris Gyale) के साथ शतकीय साझेदारी निभाई और उनके आउट होने के बाद भी टीम को जीत तक पहुंचाया।

Cricket Records: 5 ऐसे बल्लेबाज जिन्होंने 6 गेंदों पर जड़े 6 छक्के, 2 भारतीय भी शामिल

मनदीप ने बताया कि उन्होंने इस मैच में अपने पिता की चाहत पूरी की, जिनका कुछ दिन पहले ही निधन हो गया था। मनदीप ने मैच के बाद कहा, यह बहुत खास था। मेरे पिता मुझे अक्सर कहते थे कि हर मैच में नाबाद रहा करो, तो वाकई यह खास है। वो मुझे यह बात हमेशा ही कहा करते थे, चाहे आप 100 रन बनाइए या फिर 200 आपको आउट नहीं होना चाहिए।

दर्शकों के बीच खेला जाएगा भारत-आस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच!

उन्होंने साथ ही कहा कि कप्तान लोकेश राहुल ने उन्हें अपना स्वभाविक खेल खेलने को कहा था। मनदीप ने आगे कहा, मेरी राहुल से मैच शुरू होने के पहले बात हुई थी। पिछले मुकाबले में मैं तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन ऐसा करने में सहज नहीं हो पा रहा था। मैंने राहुल से कहा था अगर मैं अपना स्वभाविक खेल खेलूंगा तो मैच को जिताउंगा और मुझे इस बात का यकीन था। उन्होंने मेरे खेल का समर्थन किया और जिस तरह से मैं खेलना चाहता था वैसे ही खेला। टीम को मिली इस जीत से मैं बहुत खुश हूं।

Australia Tour: रोहित शर्मा की इंजरी पर सुनील गावस्कर ने उठाए सवाल, बोले- BCCI दे साफ जानकारी

मनदीप के अलावा गेल ने भी 29 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली और दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी करके टीम को जिताया। मनदीप ने कहा, गेल मुझे कह रहे थे लगातार बल्लेबाजी करते रहो और आखिर तक खेलो। मैंने उनको कहा कि आपको कभी भी रिटायर नहीं होना चाहिए। वो वाकई बहुत ही कमाल हैं, मैं वाकई काफी उत्साहित था।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned