scriptजल्द क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं डेल स्टेन, T20 प्रारूप में इस टीम से खेलते नजर आएंगे | Patrika News

जल्द क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं डेल स्टेन, T20 प्रारूप में इस टीम से खेलते नजर आएंगे

Published: May 20, 2018 03:18:29 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

अब एक बार हम फिर डेल स्टेन को मैदान पर वापसी करते हुए देख सकेंगे।

dale steyn

जल्द क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं डेल स्टेन, T20 प्रारूप में इस टीम से खेलते नजर आएंगे

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संसकरण में किसी भी टीम ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन को नहीं खरीदा था। लेकिन अब डेल स्टेन को खरीदार मिल गया है। डेल स्टेन चोट के कारण लम्बे समय से क्रिकेट से दूर रहे हैं। भारत जब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गया था तब डेल स्टेन ने एक टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था, उसके बाद से वह फिर चोट के सवहलते क्रिकेट से दूर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी डेल स्टेन नहीं खेल सके थे।

भारत के खिलाफ खेला था आखिरी टेस्ट
एड़ी की चोट से जूझ रहे 34 साल के दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला था। उसके बाद से उन्होंने कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। इसके बाद उन्होंने किसी भी तरह का टेस्ट मैच नहीं खेला है। भारत के खिलाफ भी स्टेन ने 12 महीने बाद क्रिकेट खेला था। अब एक बार हम फिर डेल स्टेन को मैदान पर वापसी करते हुए देख सकेंगे।

महान गेंदबाज हैं स्टेन
स्टेन अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर में 86 मैचों में 419 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने 116 वनडे मैचों में 180 विकेट लिए हैं। वहीं उन्होंने 42 T20 अंतराष्ट्रीय मैचों में 58 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही आईपीएल में वो 90 मैचों में 92 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने अपना अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में पदार्पण दिसम्बर 2004 में किया था। वह लम्बे समय तक टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 गेंदबाज रह चुके हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के महानतम गेंदबाज शॉन पोलक से केवल दो विकेट पीछे हैं।

काउंटी में हैम्पशायर के लिए खेलेंगे
स्टेन का काउंटी क्रिकेट में हैम्पशायर की टीम के साथ करार हुआ है जिसके मुताबिक वह जून में हैम्पशायर के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में खेलते नजर आएंगे। तेज गेंदबाज डेल हैम्पशायर के लिए जून में खेलते नजर आएंगे। इसके साथ हैम्पशायर ने आईपीएल में खेल रहे दो खिलाडियों को भी अपनी टीम में शामिल किया है। किंग्स XI पंजाब के लिए खेलने वाले मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उर रहमान और दिल्ली डेयरडेविल्स के खेलने वाले सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो को भी टीम में शामिल किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो