script

चोटिल होने के बाद लौटें डेल स्टेन, 2 विकट ले कर पहुचें शॉन पोलक के बराबर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2018 02:36:18 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

हालांकि स्टेन इस रिकॉर्ड को अपने नाम बहुत पहले कर लेते, लेकिन लगातार चोटों ने उन्हें क्रिकेट से दूर रखा और इस कारण उन्हें इस रिकॉर्ड को बनाने में इतना इंतजार करना पड़ा ।

चोटिल होने के बाद लौटें डेल स्टेन, 2 विकट ले कर पहुचें शॉन पोलक के बराबर

चोटिल होने के बाद लौटें डेल स्टेन, 2 विकट ले कर पहुचें शॉन पोलक के बराबर

नई दिल्ली । भारत के खिलाफ चोटिल हुए दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन फिट हो कर श्रीलंका के खिलाफ गैले क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका टीम की अगुवाई कर रहें । इस टेस्ट मैच में उन्होंने ने कुल 2 विकेट्स लिए और इसके साथ ही अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अपने पूर्व कप्तान शॉन पोलक को विकेटों के मामले में साउथ अफ्रिका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है ।
चोटों से रहे हैं परेशान
डेल स्टेन अपने पुरे क्रिकेटिंग करियर में लगातार चोटों से परेशान रहें हैं जिसने उन्हें क्रिकेट से दूर रखा पर इस मैच में वो फिट होकर मैदान पर उतरे और शॉन पोलक को पीछे छोड़तें हुए सबसे ज्यादा विकेट्स लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । 35 वर्षीय स्टेन ने श्रीलंका टीम के आखिरी विकेट लक्ष्मण सैंडकन को आउट कर यह कारनामा अपने नाम कर लिया । उस विकेट के साथ ही श्रीलंकाई टीम महज 190 रनों पर ही ऑल आउट हो गयी। हालंकि इस मैच में स्टेन की गेंदबाजी ज्यादा ख़ास नहीं रही है। दोनों पारियों में उन्हें महज दो ही विकेट मिले अगर डेल एक और विकेट अपने नाम कर लेते तो वो शॉन पोलक के रिकॉर्ड को तोड़ देते अभी उन्होंने 421 विकटों के साथ बस उनकी बराबरी ही की है ।
लौटने के साथ बनाया रिकॉर्ड
आपको बता दें कि भारत के खिलाफ चोटिल होने के बाद टीम में लौटने वाले स्टेन ने सीरीज़ से पहले पोलक के 421 विकेट को पीछे छोड़ने के लिए तीन विकेटों की जरुरत थी। लेकिन दोनों पारियों में उन्हें सिर्फ दो विकेट ही मिले और इन दो विकेट्स के साथ डेल ने पोलक की बराबरी कर ली है । स्टेन जिन्हें आज इस खेल में सर्वकालिक महान गेंदबाजों में से एक माना जाता है, इन्होंने 14 साल पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेट खेलना शुरु किया था । स्टेन ने अब तक 87 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने अब तक 14.12 की औसत से 421 विकेट्स लिए हैं । उन्होंने अपने करियर में 10 विकेट्स पांच बार लिए हैं ।

ट्रेंडिंग वीडियो