script

लॉकडाउन में भी क्रिकेट खेल रहे हैं डेन कॉर्टर, पीटरसन ने की टिप्पणी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2020 01:28:23 pm

Dan Carter लॉकडाउन में क्रिकेट खेलने में व्यस्त हैं। वह अपने बेटे के साथ इनडोर क्रिकेट खेल रहे हैं और पिछले 15 दिनों से आउट नहीं हुए हैं।

Dan carter

Dan carter

नई दिल्‍ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इन दिनों पूरी दुनिया में लॉकडाउन की स्थिति है। इस कारण क्रिकेटर अपने घरों में कैद हैं। इस दौरान हर खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिये अपने प्रशंसकों से जुड़ा है और घर पर अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहा है तथा अपना मनोरंजन कर रहा है। वहीं न्यूजीलैंड के मशहूर रग्बी खिलाड़ी डेन कार्टर (Dan Carter) लॉकडाउन में क्रिकेट खेलने में व्यस्त हैं। वह अपने बेटे के साथ इनडोर क्रिकेट खेल रहे हैं और पिछले 15 दिनों से आउट नहीं हुए हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 3421 रन बटोर लिए हैं।

कॉर्टर ने अपने इस खेल की जानकारी ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी है। उन्होंने इन दोनों जगह खेल की तस्वीर लगाते हुए लिखा है कि 15वें दिन का खेल समाप्त होने पर वह अपने बेटे के खिलाफ नाबाद 3421 रन बना चुके हैं, यह प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट नहीं है। उनके इस ट्वीट पर इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन ने जवाब देते हुए लिखा है कि इस समय कहीं और होने से बेहतर है कि बल्लेबाजी की जाए।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ बोले, विराट कोहली से पंगा पड़ता है महंगा

रग्बी के हैं बड़े खिलाड़ी

न्‍यूजीलैंड टीम की ओर से डेन कार्टर ने 2003 में अंतरराष्ट्रीय स्‍तर पर डेब्‍यू किया था। वह रग्‍बी टेस्‍ट मैच में सबसे अधिक अंक बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 21 साल की उम्र में अपने डेब्‍यू मैच में ही उन्होंने वेल्‍स के खिलाफ 20 अंक हासिल किए थे। 2005, 2012 और 2015 में वह तीन बार अंतरराष्ट्रीय रग्‍बी बोर्ड प्‍लेयर ऑफ द ईयर चुने गए। 2011 में अभ्यास मैच में चोटिल हो जाने के कारण वह रग्‍बी वर्ल्‍ड कप नहीं खेल पाए थे। वहीं 2015 में उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया को मात देकर न्‍यूजीलैंड टीम को रग्बी का खिताब दिलाया था। फाइनल मैच में वह मैन ऑफ द मैच रहे थे।
डेन ने अपने बच्चे के साथ क्रिकेट की यह तस्वीर डालते हुए लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी है। कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में करीब 15 लाख लोग चपेट में आ चुके हैं और 80 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो