scriptऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुक़ाबले से पहले आउट ऑफ फॉर्म कोहली के समर्थन में आए वॉर्नर, कही दिल छू लेने वाली बात | David warner comes in support of out of form Virat Kohli, India vs Australia T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुक़ाबले से पहले आउट ऑफ फॉर्म कोहली के समर्थन में आए वॉर्नर, कही दिल छू लेने वाली बात

कोहली ने न्यूयॉर्क में ग्रुप चरण में फ्लॉप शो के बाद वेस्ट इंडीज में सुपर आठ मैचों में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ 24 और 37 रन बनाये हैं। वार्नर ने कहा कि मैदान पर कोहली की ऊर्जा भारत के खिलाफ मुकाबलों में आग में ईंधन डालने का काम करती है।

नई दिल्लीJun 24, 2024 / 05:30 pm

Siddharth Rai

India vs Australia, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 51वां मुक़ाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। सेंट लूसिया के डैरेन सेमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम खेला जाने वाले इस मुक़ाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के खब्बू बल्लेबाज डेविड वार्नर ने विराट कोहली को लेकर एक बयान दिया है। कोहली के समर्थन में आगे आते हुए वॉर्नर ने कहा है कि बल्लेबाज ने अपने स्ट्राइक रेट को लेकर अनावश्यक आलोचना का सामना किया है।

कोहली ने न्यूयॉर्क में ग्रुप चरण में फ्लॉप शो के बाद वेस्ट इंडीज में सुपर आठ मैचों में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ 24 और 37 रन बनाये हैं। वार्नर ने कहा कि मैदान पर कोहली की ऊर्जा भारत के खिलाफ मुकाबलों में आग में ईंधन डालने का काम करती है।

वार्नर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “यह खेल के प्रति उसका जुनून है, जैसे, उसे रन बनाने की आदत है और रन बनाने की भूख है। आप जानते हैं, वह बहुत सारी आलोचनाओं का सामना करता है, जो सही नहीं है। मुझे नहीं पता कि वह ऐसा क्यों करता है यह, लेकिन वहां बहुत सारे लोग हैं जो हम सभी की तरह विराट के बड़े समर्थक हैं।”

वार्नर ने कहा, “अब, हम इस खेल को खेलने वाले महान खिलाड़ियों से चमत्कृत हैं, और हम उनके साथ मैदान में उतरने के लिए भाग्यशाली हैं। तो, आप जानते हैं, उसके लिए, वह लगातार अपने व्यवसाय के बारे में बताता है जैसे वह करता है। आप जानते हैं, वह बहुत सारे रन बनाता है। वह एक अच्छा टीम मैन है और कड़ी प्रतिस्पर्धा करता है और भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलना हमें पसंद है।”

भारत ने अपने दोनों सुपर आठ मैच जीते हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया को अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। यदि भारत मुकाबला जीतता है, तो वे स्वचालित रूप से सेमीफाइनल के लिए अर्हता प्राप्त कर लेंगे और इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों में शामिल हो जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम ज़म्पा ने कहा कि रोहित शर्मा और कोहली को बल्लेबाजी क्रम का नेतृत्व करते हुए भारत के खिलाफ खेलना एक बड़ी चुनौती होगी। ज़म्पा ने कहा,”मेरा मतलब है, उम्मीद है, फाइनल में सुपर 8 के लिए बड़ी चुनौतियां होंगी। आप भारत की टीम को देखें, विराट, रोहित। ये सभी लोग स्पष्ट नाम थे जो लंबे समय से मौजूद हैं।“

इस बीच, टिम डेविड ने कहा कि रोहित की बल्लेबाजी अद्भुत है और कप्तान विश्व खिताब के लिए भूखे हैं। “रोहित के बारे में कुछ बात यह है कि स्वाभाविक रूप से, वह जिस तरह से खेलता है उसे देखना बहुत अच्छा है। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करता है वह सहज है। आप हमेशा बैठकर उसे बल्लेबाजी करते हुए देखेंगे और यह बहुत खुशी की बात है। लेकिन मुझे लगता है कि उसे अपने साथियों की परवाह करनी होगी , जो स्पष्ट रूप से वह भारत के कप्तान के रूप में उस भूमिका में है और मुझे पता है कि वह विश्व खिताब के लिए भी काफी भूखा है।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुक़ाबले से पहले आउट ऑफ फॉर्म कोहली के समर्थन में आए वॉर्नर, कही दिल छू लेने वाली बात

ट्रेंडिंग वीडियो