script

वर्ल्ड कप 2019: डेविड वार्नर ने बताया एक साल के ‘वनवास’ के बाद आकर कैसा महसूस हुआ

Published: Jun 02, 2019 12:36:40 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

डेविड वार्नर ने जोरदार तरीके से मनाया वापसी का जश्न
अफगानिस्तान के खिलाफ खेली 89 रनों की शानदार पारी
इस बार ऑस्ट्रेलिया टीम 2015 से कुछ अलग- डेविड

Steve Smith and David Warner

Steve Smith and David Warner

ब्रिस्टल। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर उन लोगों में से हैं जो जीवन का सबसे कठिन समय देखने के बाद अपनी इच्छा शक्ति के दम पर वापसी करने में सफल रहे हैं। उन्होंने जो कठिन समय देखा है उसकी कल्पना करना भी मुश्किल है।

एक तरफ बॉल टेम्परिंग का काला धब्बा और दूसरी तरफ उसी लय के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी वो भी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) जैसे बड़े मंच पर। वार्नर जैसा व्यक्ति ही ये काम कर सकता है। शनिवार को वार्नर ने बैन के बाद पूरे एक साल बाद अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला।

इस मैच के दौरान वे भावुक भी हुए लेकिन अपनी भावनाओं पर काबू पाते हुए उन्होंने अपने कर्म पर ध्यान दिया और नाबाद 89 रनों की पारी खेलकर वापसी का धमाकेदार जश्न मनाया। टीम को मिली जीत ने इस खुशी को दोगुना कर दिया।

डेविड वार्नर का कहना है कि शीर्ष स्तर पर वापस आकर उन्हें अच्छा महसूस हो रहा है। वार्नर ने 131 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए 114 गेंदों पर आठ चौके लगाए और मैन आफ द मैच चुने गए। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया।

मैच के बाद वार्नर ने कहा, “वापस आकर अच्छा लगा। मैं इस वापसी के लिए शारीरिक और मानसिक तौर पर तैयार था। मैंने वापसी के लिए काफी मेहनत की थी।”

ऑस्ट्रेलिया टीम की जीत की संभावनाओं पर वार्नर ने कहा, “यह टीम 2015 की टीम से काफी अलग है लेकिन इसमें कुछ अलग बात है। इसमें काफी ऊर्जा है और सभी खिलाड़ियों के बीच अच्छे सम्बंध हैं और सब एक इकाई के तौर पर खेलना चाहते हैं।”

आपको बता दें कि साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को हराकर पांचवीं बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।

ट्रेंडिंग वीडियो