scriptऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत पर डिकॉक ने जताई खुशी, कहा- बदलाव के दौर में निरंतरता जरूरी | Deckock expresses happiness over victory against Australia | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत पर डिकॉक ने जताई खुशी, कहा- बदलाव के दौर में निरंतरता जरूरी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2020 09:02:48 pm

Submitted by:

Mazkoor

Quinton De Kock ने कहा कि इस वक्त टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। हम जीतने लगे तो हालात पहले जैसे हो जाएंगे।

Quinton De Kock

Quinton De Kock

पार्ल : दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की सीमित ओवरों की टीम की हाल में कप्तानी संभालने वाले क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock) ने तीन वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को क्रिकेट के हर विभाग में पीछे छोड़ते हुए 74 रनों की जीत दर्ज की। मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी टीम अभी बदलाव के दौर के दौर से गुजर रही है। ऐसे में उनकी टीम को निरंतर बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है।

श्रीलंका पर जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने की शेफाली वर्मा की तारीफ, कहा- उन्हें बड़े शॉट खेलना पसंद

जीत पर जताई खुशी

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हेनरिक क्लासेन (123 नाबाद) के पहले एकदिवसीय शतक की मदद से 291 रन का स्कोर खड़ा किया और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को लुंगी नगिदी की शानदार गेंदबाजी (तीन विकेट) की मदद से ऑस्ट्रेलिया को 217 रनों पर सिमटा दिया। डिकॉक ने जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि आज हम जिस तरह से हम खेले, उससे बेहद खुश हैं। हेनरिच क्लासेन ने अपने करियर का पहला वनडे शतक लगाया और लुंगी नगीदी ने शानदार गेंदबाजी की।

किसी भी टीम को हराने की है क्षमता

क्विंटन डिकॉक ने कहा कि उनकी टीम में यह क्षमता है कि वह किसी भी टीम को हरा सकते हैं। इस वक्त हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में हमें लगातार जीतने की आदत डालनी होगी। इसके बाद सबकुछ पहले जैसा हो जाएगा।

भारतीय महिला टीम की गेंदबाजी को खतरनाक बनाने का श्रेय नरेंद्र हिरवानी को जाता है, जानें कैसे

कप्तानी मिलने पर जताई खुशी

इसी साल जनवरी में फाफ दू प्लेसिस से कप्तानी लेने वाले क्विंटन डिकॉक ने कहा कि कप्तानी करना उनके लिए गर्व की बात है। उन्हें लगता है कि वह विकेट के पीछे रह कर बेहतर कप्तानी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि विकेटकीपिंग से कप्तानी में मदद मिलती है। मैदान में और कहीं भी खड़ा होकर वह बेहतर कप्तानी नहीं कर सकते थे। उन्होंने कहा कि वह अभी तरोजाता महसूस कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो