scriptWPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी को 5 विकेट से हरा फाइनल में बनाई जगह | Patrika News

WPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी को 5 विकेट से हरा फाइनल में बनाई जगह

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2023 06:53:34 am

Submitted by:

Siddharth Rai

women premier league 2023: दिल्ली कैपिटल्स को शीर्ष पर रहने का फायदा मिलेगा। उसे एलिमिनेटर मैच में नहीं खेलना पड़ेगा। दिल्ली 8 मैच में 6 जीतकर 12 अंकों के साथ अंक तालिका के टॉप पर रही। मुंबई इंडियंस के भी 12 अंक हैं लेकिन मुंबई के मुक़ाबले दिल्ली का नेट रनरेट बेहतर है। फाइनल मुकाबला 26 मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा।

dc_final.png

UP Warriorz vs Delhi Capitals Womens Premier League 2023: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का 20वां मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और यूपी वॉरियर्स (UPW) के बीच खेला गया। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने पहले गेंद से और फिर बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए यूपी को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ दिल्ली WPL के फ़ाइनल में जाने वाली पहली टीम बन गई है।

दिल्ली कैपिटल्स को शीर्ष पर रहने का फायदा मिलेगा। उसे एलिमिनेटर मैच में नहीं खेलना पड़ेगा। दिल्ली 8 मैच में 6 जीतकर 12 अंकों के साथ अंक तालिका के टॉप पर रही। मुंबई इंडियंस के भी 12 अंक हैं लेकिन मुंबई के मुक़ाबले दिल्ली का नेट रनरेट बेहतर है। फाइनल मुकाबला 26 मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहने वाली मुंबई इंडियंस और तीसरे पायदान पर रहने वाली यूपी वॉरियर्स के बीच एलिमिनेटर मैच 24 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस मैच में दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। यूपी वॉरियर्स की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 138 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 17.5 ओवर में 142 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। दिल्ली ने 139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की। कप्तान मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवर में ही 56 रन जोड़कर जीत की नींव रख दी। शेफाली 16 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा रोड्रिग्स तीन रन ही बना सकीं। कप्तान मैग लैनिंग 23 गेंद पर 39 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। 70 रन पर दिल्ली के तीन विकेट गिर गए।

तीन विकेट गिरने के बाद ऐसा लगा कि मैच पलट जाएगा, लेकिन मरिजान कैप और एलिस कैप्सी ने पारी को संभाल लिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। कैप्सी 31 गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हुईं। जेस जोनासेन खाता नहीं खोल सकीं। मरिजान कैप 34 रन बनाकर और अरुंधति रेड्डी खाता खोले बगैर नाबाद रहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो