scriptIPL 2018: गौतम गंभीर का बड़ा ऐलान, टीम को चैंपियन बना कर कहना चाहूंगा अलविदा | delhi daredevils captain gautam gambhir says ipl 2018 is his last ipl | Patrika News

IPL 2018: गौतम गंभीर का बड़ा ऐलान, टीम को चैंपियन बना कर कहना चाहूंगा अलविदा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 05, 2018 05:19:00 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले गौतम गंभीर ने कहा कि ये उनका आखिरी आईपीएल होगा। लिहाजा वे अपनी टीम को चैंपियन बनाना चाहते है।

gautam

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11 संस्करण की तैयारी अंतिम चरण में है। सभी टीमें अपने खिलाड़ियों के साथ मैदान में जमकर मेहनत कर रहे हैं। इस बीच भारत के दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि यह सीजन उनके लिए आखिरी होगा। इस सीजन में अपने घरेलू टीम के साथ जुड़ने वाले गौतम गंभीर ने कहा कि मेरे लिए यह सीजन आखिरी होगा और उनकी पूरी कोशिश होगी कि वह अपने घरेलू टीम को चैपियन बनाने के बाद ही इसे अलविदा कहें। हालांकि गौतम गंभीर ने यह साफ किया कि वे IPL को अलविदा कहेंगे, न कि क्रिकेट को। ऐसे में उनके फैंस को निराश होने की जरुरत नहीं है।

भारत को दो बार बना चुके हैं चैंपियन –
गौतम गंभीर भारत को दो बार वर्ल्ड चैंपियन बना चुके हैं। आपको याद होगा कि जब साल 2007 में पहली बार टी-20 विश्व कप का आयोजन हुआ था, तब फाइनल मैच में गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया था। जिसके दम पर भारतीय टीम बढ़िया टोटल खड़ा करने में सफल हुई थी। साथ साल 2011 में हुए एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में भी गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी की थी।

वापसी करना बहुत कठिन –
गंभीर ने संवाददाता सम्मेलन में यह अहम घोषणा जरुर की है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गंभीर की वापसी की उम्मीदें कम है। बेशक वे अपने समय के बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं। लेकिन मौजूदा दौर में जिस तरह से भारतीय टीम तीनों फार्मेट में बेहतर प्रदर्शन कर रही है, ऐसे में टीम में गौतम को जगह मिलेगी या नहीं यह गंभीर प्रश्न है। हालांकि अनिश्चिताओं के खेल क्रिकेट में कब क्या हो जाए, कोई कह नहीं सकता।

दो बार कोलकाता को बना चुके हैं चैंपियन –
गंभीर आईपीएल के शुरुआती तीन सत्र में दिल्ली के कप्तान थे। इसके बाद उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स का दामन थाम लिया था। गंभीर अपनी कप्तानी में कोलकाता को दो बार चैंपियन भी बना चुके हैं, लेकिन अब उन्होंने एक बार फिर से दिल्ली की कप्तानी संभाली है और उनकी कोशिश होगी कि वह दिल्ली को पहला आईपीएल खिताब दिलाएं।

और क्या कहा गंभीर ने –
गंभीर ने गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मेरी पूरी कोशिश होगी कि जहां से मैंने आईपीएल शुरू किया था, वहीं से इसे खत्म करूं, लेकिन खिताबी जीत के साथ। दिल्ली की टीम में इस बार काफी अच्छे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि टीम के पास इस बार आस्ट्रेलिया को दो बार विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के रूप में बेहद अनुभवी और आक्रामक कोच भी हैं। निश्चित रूप से इससे टीम को काफी फायदा होगा। टीम के सभी खिलाड़ी इस बार कुछ नया करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो