जानें IPL में कौन सी टीम कहां मैच खेलेगी, दिल्ली ने यहां मैच खेलने से किया इंकार

Kuldeep Panwar

Publish: Feb, 15 2018 10:41:45 AM (IST)

Cricket
जानें IPL में कौन सी टीम कहां मैच खेलेगी, दिल्ली ने यहां मैच खेलने से किया इंकार

7 अप्रैल अप्रैल से 51 दिनों तक चलने वाले इस रोमांचक टूर्नमेंट में 60 मैच नौ आयोजन स्थलों पर खेले जाएंगे।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के शेड्यूल की घोषणा हो चुकी है। 51 दिनों तक चलने वाले इस रोमांचक टूर्नमेंट की शुरुआत 7 अप्रैल, 2018 को होगी। सीजन का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। बता दें कि एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके टीम दो साल के बैन के बाद वापसी कर रही है, जबकि 3 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ही हैं। बीसीसीआई के मुताबिक दुनिया की सबसे सम्पन्न और सफल लीग के मुकाबले 27 मई तक नौ आयोजन स्थलों पर खेले जाएंगे।

दिल्ली ने लखनऊ में खेलने से किया इंकार
स्पॉट फिक्सिंग के कारण दो साल का प्रतिबंध झेलकर वापसी कर रही राजस्थन रॉयल्स और सुपर किंग्स टीमों के प्रशंसकों के लिए खुशी की खबर यह है कि इन दोनों फ्रेंचाइजी टीमों के मैच उनके होम ग्राउंड में ही खेले जाएंगे। सीएसके अपने सारे मैच एमए चिदम्बरम स्टेडियम (चेन्नई) और राजस्थान रॉयल्स सवाई मानसिंह स्टेडियम (जयपुर) में खेलेगी।वहीं किंग्स इलेवन पंजाब अपने तीन घरेलू मैच इंदौर और चार मैच मोहाली में खेलेगा। साथ ही आईपीएल के कुछ मैच दिल्ली डेयरडेविल्स को लखनऊ में खेलने थे लेकिन उन्होंने लखनऊ में खेलने से इंकार कर दिया है।

 

इस लिए किया इंकार
डेयरडेविल्स मैनेजमेंट ने लखनऊ में नहीं खेलने का कारण नवनिर्मित एकाना स्टेडियम को मैच के लिए तैयार नहीं होना बताया है। यही नहीं आईपीएल टीमों ने अपने घरेलू मैदान को छोड़ किसी नए आयोजन स्थल पर प्ले ऑफ मुकाबले भी नहीं खेलने की बात कह डाली है। इसके साथ ही इस बार यूपी में आईपीएल मुकाबलों के आयोजन की संभावनाएं लगभग खत्म सी हो गई हैं। कानपुर पहले ही आईपीएल मुकाबलों की दौड़ से बाहर हो चुका है।

पुराने समय पर ही खेले जाएंगे मैच
बता दें आगामी लीग में 12 मैच ऐसे हैं, जो चार बजे शाम से खेले जाएंगे जबकि 48 मैच आठ बजे से खेले जाएंगे। हालांकि लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने कुछ दिनों पहले कहा था कि इस साल रात आठ बजे की बजाय सात बजे से मैच खेले जाएंगे और पहले जो मैच चार बजे से हुआ करते थे, वे 5.30 बजे से होंगे। लेकिन अब पुराने समय पर ही खेले जाएंगे सारे मैच। इसी के साथ स्टार पहली बार लीग का प्रसारण करेगा। इससे पहले लीग का प्रसारण अधिकार सोनी नेटवर्क्‍स के पास था। स्टार स्पोर्ट्स ने एक बयान जारी कर यह बात कही थी। फाइनल मुकाबला 27 मई को खेला जाएगा लेकिन इसके आयोजन स्थल की घोषणा अभी नहीं की गई है।

1
Ad Block is Banned