script

त्रिकोणीय सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले वार्नर को आराम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2018 01:06:22 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच से पहले डेविड वार्नर को आराम दिया गया है।

warner

नई दिल्ली। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को न्यूजीलैंड में होने वाले त्रिकोणीय सीरीज से पहले आराम दिया गया है। हालांकि वे मैच से पहले टीम के जुड़ जाएंगे। इस त्रिकोणीय सीरीज के लिए वॉर्नर के अलावा बाकी आस्ट्रियाई टीम आज न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी। बता दें कि वॉर्नर लगातार लंबे समय से टीम से जुड़े है। पिछले साल बांग्लादेश टूर के बाद भारत आई कंगारू टीम में भी वॉर्नर टीम के साथ थे। इसके बाद एशेज सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय मैचों की लंबी सीरीज में भी वे टीम में थे। लगातार क्रिकेट के कारण वे अपने परिवार के साथ समय नहीं दे पा रहे थे। जिसके कारण आस्ट्रेलिया क्रिकेट ने ये फैसला लिया है।

कोच डेरेन लेहमन ने की पुष्टि –
आस्ट्रेलिया के कोच डेरेन लेहमन के हवाले से बताया कि हम वार्नर को एलन बार्डर मेडल समारोह के बाद कुछ दिनों के लिए अपने घर जाने दे रहे हैं। वह मैच से एक दिन पहले टीम से जुड़ेंगे। लेहमन ने कहा कि उनकों घर पर कुछ समय दीजिए। जब ऐसा कार्यक्रम हो तो ऐसा करना एक चुनौती होती है लेकिन वार्नर एक कप्तान के रूप में खेलना चाहते हैं। इसलिए हम उन्हें कुछ दिनों का आराम दे रहे हैं और वह मैच से एक दिन पहले आकर खेल सकते हैं।

कप्तानी डेविड वॉर्नर के कंधों पर –
वार्नर को स्टीव स्मिथ की जगह टीम का कप्तान बनाया गया है। स्मिथ को इंग्लैंड के खिलाफ हुए वनडे सीरीज के बाद आराम दिया गया था। आस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले दौरा के तीनों मैचों में जीत दर्ज की और वह दूसरे दौर के मैच खेलने के लिए न्यूजीलैंड जाएंगे। इंग्लैंड त्रिकोणीय श्रृंखला में तीसरी टीम है। नियमित कप्तान स्टीव स्मिथ के बगैर वार्नर पर इस सीरीज में टीम से बेहतर प्रदर्शन करवाने की चुनौती होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो