IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नई जर्सी में दिखेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी, शिखर धवन ने शेयर की फोटो

-टीम इंडिया के सल्लामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टीम इंडिया की नई जर्सी की तस्वीर की शेयर।
-भारतीय टीम की जर्सी का रंग नेवी ब्लू है और उसका लोअर भी इसी रंग का होगा। भारतीय टीम इसी रंग की जर्सी 70 के दशक में पहनती थी।
-टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर अब ऑनलाइन गेम कंपनी एमपीएल है, जिसका जर्सी पर लोगो भी है। एमपीएल का बीसीसीआई के साथ तीन साल करार किया है।

By: भूप सिंह

Published: 24 Nov 2020, 10:14 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने सीमित ओवरों की सीरीज (T20 Series) के लिए टीम की नई जर्सी मंगलवार को शेयर की। भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) इस जर्सी को पहनकर आस्ट्रेलिया (Australia ) के खिलाफ आगामी वनडे (ODI) और टी20 (T20) मैचों की सीरीज खेलेगी। धवन (Dhawan) ने ट्विटर पर नई जर्सी में तस्वीर शेयर की है। उन्होंने लिखा, नई जर्सी, नया उत्साह हम हैं तैयार।

विराट के साथ इस क्रिकेटर को किया गया प्लेयर्स ऑफ डेकेड अवार्ड के लिए नामित, इनसे होगी टक्कर

 

भारतीय टीम की जर्सी का रंग नेवी ब्लू है और उसका लोअर भी इसी रंग का होगा। भारतीय टीम इसी रंग की जर्सी 70 के दशक में पहनती थी। टीम इंडिया को नया किट स्पॉन्सर हाल ही में मिला है। टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर अब ऑनलाइन गेम कंपनी एमपीएल है, जिसका जर्सी पर लोगो भी है। एमपीएल का बीसीसीआई के साथ तीन साल करार किया है।

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भी भारत के खिलाफ होने वाली आगामी टी-20 सीरीज में स्देशी जर्सी पहनकर मैच खेलने उतरेगी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने हाल में जर्सी के डिजाइन का अनावरण किया था। इस शर्ट को दो मूल निवासी महिलाओं आंटी फियोना क्लार्क और कर्टनी हेगन के सहयोग से तैयार किया गया है।

पिता की मौत के गम में डूबे सिराज, कोहली ने ऐसे बढ़ाया हौसला, टीम इंडिया को जीता करेंगे पिता का सपना पूरा

क्लार्क स्वर्गीय क्रिकेटर मॉस्किटो कूजेंस की प्रत्यक्ष वंशज है। वह उन आदिवासी खिलाड़ियों में से एक जिन्होंने 1868 में आस्ट्रेलिया की पहली टीम के के रूप में इंग्लैंड का दौरा किया था। आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम भी इस साल की शुरूआत में ठीक इसी तरह की जर्सी पहनकर मैच खेलने उतरी थी।

7 साल के बैन के बाद मैदान पर दिखेंगे श्रीसंत, इस टी-20 लीग से करेंगे वापसी

आस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को पहला टी-20 मैच चार दिसंबर को कैनबरा में, जबकि दूसरा और तीसरा मैच छह और आठ दिसंबर को सिडनी में खेलना है। उससे पहले दोनों ही टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned