दिलीप ट्रॉफी : इंडिया ब्लू के गेंदबाजों के आगे बाबा इंद्रजित ने गाड़ा खूंटा

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 14 2017 05:55:34 (IST)

Cricket
दिलीप ट्रॉफी : इंडिया ब्लू के गेंदबाजों के आगे बाबा इंद्रजित ने गाड़ा खूंटा

दिलीप ट्रॉफी के दूसरे मैच में इंडिया ब्लू के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडिया रेड के नौ बल्लेबाजों को 291 पर आउट कर दिया है। 

नई दिल्ली। दिलीप ट्रॉफी के दूसरे मैच में इंडिया ब्लू की धारदार गेंदबाजी के आगे बाबा इंद्रजित ने खुद को खड़ा कर दिया है। टीम का स्कोर 291 रन है। जिसमें अकेले बाबा ने 120 रन बनाए हैं। हालांकि मुकाबले में इंडिया ब्लू के गेंदबाजों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए इंडिया रेड को बैकफुड पर बनाए रखा। फिर भी बाबा इंद्रजित एक छोर को थामे रहे। मुकाबले के पहले दिन इंडिया ब्लू के गेंदबाजों ने इंडिया रेड के नौ बल्लेबाजों को आउट करने में कामयाबी हासिल की। बात दें यह मैच भी लगातार दूसरी बार दिन-रात प्रारूप में गुलाबी गेंद से खेली जा रही है।

बाबा ने गाड़ा खूंटा
इंडिया रेड की ओर से बाबा इंद्रजित ने अकेले दम पर स्कोर बोर्ड को गति में बनाए रखा। पहले दिन का खेल खत्म होने तक बाबा इंद्रजीत 120 रन बनाकर नाबाद हैं। उनके साथ विजय गोहली 22 रनों बनाकर विकेट पर जमे हुए हैं। बाबा इंद्रजीत अभी तक 181 गेंदें खेली हैं जिसमें 12 चौके और दो छक्के जड़े हैं। लगातार विकेटों के गिरते सिलसिले के बीच उन्हें गोहली का साथ मिला। एक समय इंडिया रेड ने 205 रनों पर ही नौ विकेट खो दिए थे, लेकिन इंद्रजीत और गोहली ने 10वें विकेट के लिए अभी तक 86 रन जोड़ते हुए टीम को बचाया।

सलामी बल्लेबाजों ने दी ठोस शुरुआत
इससे पहले टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया रेड की टीम को सलामी बल्लेबाज प्रियंक पांचाल (36) और सिद्धार्थ चटर्जी (34) ने मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए स्कोरबोर्ड पर 70 रन टांग दिए थे। लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद टीम के बल्लेबाज तु चल, मैं आया की तर्ज पर आउट होते गए।

अंकित को मिले तीन विकेट
तीन विकेट लेने वाले अंकित राजपूत ने पांचाल को आउट कर अपना और अपनी टीम का खाता खोला। दूसरे विकेट के रूप में सिद्धार्थ चटर्जी इंडिया ब्लू के कप्तान सुरेश रैना की गेंद पर बोल्ड हुए। यहां से इंडिया ब्लू के गेंदबाज हावी हो गए लगातार विकेट लेते रहे। इंडिया ब्लू की तरफ से अंकित के अलावा जयदेव उनादकट ने दो विकेट लिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned