scriptदिलीप ट्रॉफी : इंडिया ब्लू के साथ ड्रॉ खेल इंडिया रेड ने कटाया फाइनल का टिकट | dilip trophy : india red reached in final second match draw | Patrika News

दिलीप ट्रॉफी : इंडिया ब्लू के साथ ड्रॉ खेल इंडिया रेड ने कटाया फाइनल का टिकट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2017 02:04:44 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

दिलीप ट्रॉफी के दूसरे मैच में बारिश के कारण नतीजा नहीं निकल सका। एक जीत और एक ड्रा के साथ इंडिया रेड की टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही। 

rain intrupt

नई दिल्ली। बारिश के कारण दिलीप ट्रॉफी के दूसरे मैच का नतीजा नहीं निकल सका। इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच खेला गया यह मैच ड्रा घोषित कर दिया गया। इंडिया रेड ने मैच के चौथे और आखिरी दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 133 रनों के साथ किया। बाबा इंद्रजीत 24 और कप्तान दिनेश कार्तिक छह रनों पर नाबाद रहे। इसी ड्रा के साथ इंडिया रेड ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मैच के अंत तक उसके पास 72 रनों की बढ़त थी।

एक जीत और एक ड्रा से सात अंक
इंडिया रेड के दो मैचों में एक जीत और एक ड्रॉ के साथ सात अंक हैं जबकि इंडिया ब्लू के का यह पहला मैच था। जिसमें उसे तीन अंक मिले। इंडिया रेड ने अपने पहले मैच में इंडिया ग्रीन को मात दी थी। तीन टीमों की अंकतालिका में वह सबसे नीचे है। इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन की टीम लीग दौरा का अंतिम मैच खेलेगी। इन्हीं दो में से एक टीम फाइनल में इंडिया रेड से भिड़ेगी।

बाबा इंद्रजीत बने मैन ऑफ द सीरीज
पहली पारी में दोहरा शतक बनाने वाले इंद्रजीत को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया और सिर्फ 4.4 ओवरों का खेल ही संभव हो सका था। अपने तीसरे दिन के स्कोर 232 रनों पर तीन विकेट से आगे खेलने उतरी इंडिया ब्लू की टीम के नाबाद बल्लेबाजों हनुमंता विहारी और दीपक हुड्ड़ा ने अपने-अपने शतक पूरे किए।

हनुमंता विहारी ने भी ठोका शतक
विहारी शतक पूरा करने के बाद ज्यादा देर टिक नहीं सके और बासिल थंपी की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी 105 रनों की पारी में 227 गेंदों का सामना किया और 15 चौके लगाए। उनके जाने के बाद भी हुड्डा ने अपना खेल जारी रखा। हालांकि इस बीच उन्होंने इशान किशन (0) और जयदेव उनादकट (57) का विकेट खो दिया था, लेकिन उनादकट ने हुड्डा का अच्छा साथ दिया छठे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी भी की। उनादकट 396 और हुड्डा 404 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

दूसरी पारी में ऋषभ पंत की अच्छी पारी
मैच का नजीता निकलना संभव नजर नहीं आ रहा था। अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंडिया रेड को दूसरे ओवर में सिद्धार्थ चटर्जी के रूप में उसे पहला झटका लगा। चटर्जी जब आउट हुए तब टीम का खाता भी नहीं खुला था। इंडिया रेड का दूसरा विकेट राहुल सिंह (19) के रूप में गिरा। ऋषभ पंत ने इंडिया रेड के लिए सर्वाधिक 46 रन बनाए। 23 गेंदों की पारी में सात चौके मारने वाले पंत रन आउट हुए। प्रियंक पांचाल और चामा मिलिंद 19-19 रनों का योगदान दे सके। रेड ने मैच का अंत 72 रनों की बढ़त के साथ किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो