IPL 2020: Eoin Morgan से हैं कोलकाता को बड़ी उम्मीदें, इंग्लैंड को जिता चुके हैं विश्वकप

Highlights

  • कार्तिक ने इंग्लैंड को विश्व कप जीताने वाले इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को टीम कप्तानी दिए जाने की सिफारिश की है।
  • कोलकाता (Kolkata Knight Riders)की तरफ से सोशल मीडिया पर बात का ऐलान किया गया है।

By: Mohit Saxena

Updated: 16 Oct 2020, 05:53 PM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की कप्तानी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने छोड़ने का फैसला लिया है। टीम के शुरूआती मुकाबलों में औसत प्रदर्शन के कारण उनकी कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे। इसके बाद कार्तिक ने इंग्लैंड को विश्व कप जीताने वाले इयोन मोर्गन को टीम कप्तानी दिए जाने की सिफारिश की है।

RCB vs KXIP : धोनी को पीछे छोड़ कोहली ने आईपीएल में बनाया ये

कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी का जिम्मा दिनेश कार्तिक ने इयोन मोर्गन को सौंपने की सिफारिश की है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार यह जानकारी सामने आई है कि अपनी कप्तानी में टीम को बड़ी सफलता हासिल न होने पर कार्तिक ने यह बड़ा निर्णय लिया है। कोलकाता की तरफ से सोशल मीडिया पर बात का ऐलान किया गया है। अब टीम की कप्तानी का जिम्मा कार्तिक की जगह मोर्गन संभालेंगे।

एक ट्वीट में केकेआर की तरफ से बयान दिया गया है कि दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन ने साथ मिलकर इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा काम किया है। अब कप्तानी की बागडोर इयोन के हाथों में होगी। यह एक-दूसरे की भूमिका को बदलने जैसा ही होगा।

IPL 2020: RCB ने 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 171 रन,अर्धशतक

कोलकाता की टीम ने इस टूर्नामेंट में अब तक कुल मिलाकर सात मुकाबले खेले हैं। इनमें से टीम ने 4 में जीत हासिल की है। वहीं तीन में टीम हारी है। अंक तालिका में इस समय यह टीम चौथे पायदान पर पहुंच चुकी है। बीते मुकाबले में टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 82 रन की बड़ी हार मिली। टूर्नामेंट के पहले मैच मे टीम को मुंबई इंडियंस के सामने 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब किसी टीम के कप्तान इस तरह से बदल दिया गया हो। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स, जब दिल्ली डेयरडेविल्स हुआ करती थी, तब गौतम गंभीर ने बीच में टूर्नामेंट में कप्तानी का जिम्मा युवा श्रेयस अय्यर को सौंप दिया था।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned