टीम इंडिया के लिए किया अच्छा प्रदर्शन, फिर भी हुआ बाहर, उम्र नहीं फिटनेस जरूरी: दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने बताया कि उन्हें टी20 टीम में वापसी की उम्मीद है। उनका लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है। कार्तिक का कहना है कि वे इसके लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।

By: Mahendra Yadav

Updated: 05 Jun 2021, 05:20 PM IST

भारतीय बल्लेबाज और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक टीम इंडिया में लगातार जगह नहीं बना पाए। कार्तिक ने धोनी के आने से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। 2019 वर्ल्डकप के बाद से ही दिनेश कार्तिक लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं। कार्तिक ने आखिरी मैच विश्व कप के सेमीफाइनल में खेला था। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से था। इस मैच में कार्तिक ने 25 गेंदों में 26 रन बनाए थे। इसके बाद से दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी नहीं हो सकी। इसके बाद कार्तिक को टी20 टीम से भी बाहर कर दिया गया। अब दिनेश कार्तिक ने एक वेबसाइट से बात करते हुए टी20 टीम से बाहर होने का कारण बताया है।

वापसी की उम्मीद
हाल ही दिनेश कार्तिक ने आगामी टी20 वर्ल्डकप में खेलने और टीम इंडिया से बाहर होने के कारणों पर बात की। एक वेबसाइट से बातचीत में कार्तिक ने बताया कि उन्हें टी20 टीम में वापसी की उम्मीद है। कार्तिक का कहना है कि वह उम्र नहीं देखना चाहते बल्कि आप किेतने फिट हैं यह देखना चाहते हैं। अगर आप फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो इसका मतलब है कि आप देश की ओर से खेलने के लिए तैयार हैं। साथ ही कार्तिक ने कहा कि उनका लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है। कार्तिक का कहना है कि वे टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तान टीम में आजम खान के सलेक्शन पर फैंस नाराज, कहा- पिता की वजह से हुआ

dinesh_karthik_4.png

अच्छा प्रदर्शन किया
इसके साथ ही दिनेश कार्तिक ने टीम से बाहर होने पर भी बात की। उन्होंने कहा कि उन्होंने अतीत में वाकई में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने यह भी कहा कि जब उन्हें 2019 के वर्ल्डकप के बाद टीम से बाहर किया तब तक भी उन्होंने टी20 में देश के लिए शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि उन्होंने माना कि विश्व कप अच्छा नहीं रहा और उन्हें टी20 टीम से बाहर कर दिया गया। कार्तिक ने आईपीएल 2021 में केकेआर की तरफ से टूर्नामेंट खेला। टूर्नामेंट स्थगित होने से पहले कार्तिक ने आईपीएल 2021 के 7 मैच खेले।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट के कौन से नियम में लिखा है कि 30 की उम्र के बाद टीम में चयन नहीं हो सकता: शेल्डन जैक्सन

इनमें कार्तिक ने 138.20 की औसत से 123 रन बनाए। अब आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में खेला जाएगा। यह मैच सितंबर में खेले जाएंगे। आईपीएल के दूसरे चरण में शुरू होने पर खुद को साबित करने का सुनहरा मौका होगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned