scriptराहुल द्रविड़ के फिर पेश की मिसाल, होली से पहले अंडर 19 टीम के सपोर्ट स्टाफ को दिलवाई सौगात | dravid takes a pay cut so that the rest support staff profit | Patrika News

राहुल द्रविड़ के फिर पेश की मिसाल, होली से पहले अंडर 19 टीम के सपोर्ट स्टाफ को दिलवाई सौगात

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2018 03:15:21 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

राहुल द्रविड़ ने अपनी इनामी राशि को आधा कराते हुए अंडर 19 टीम के सभी सदस्यों को बराबर राशि दिलाने का काम किया।

rahul dravid

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने एक बार फिर से अपनी महानता की मिसाल पेश की है। अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम को चैंपियन बनाने वाले द्रविड़ ने अपने इनाम की आधी राशि सपोर्ट स्टाफ में बांट कर उन्हें होली से पहले खास सौगात दी। न्यूजीलैंड में आयोजित अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में आस्ट्रेलिया को मात देने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय खिलाड़ियों, कोच के साथ-साथ सहयोगी कर्मचारियों को ही इनाम देने की घोषणा की थी। बीसीसीआई की इनामराशि में भारी अंतर था। इसबात को लेकर राहुल द्रविड़ नाखुश थे। जिसके लिए उन्होंने बोर्ड के अधिकारियों से बात की और अपना इनाम आधा करते हुए सभी को बराबर इनामी राशि देने की पेशकश की। जिसे बोर्ड ने मान लिया।
सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है तारीफ-
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने राहुल द्रविड़ की इस मांग को स्वीकार कर लिया है। अब बोर्ड अंडर-19 से जुड़े सभी स्टाफ को बराबर की राशि देगा। राहुल द्रविड़ के इस काम की अब सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को 50 लाख, स्पोर्ट स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को 30 लाख और टीम के हर मेंबर को 20 लाख रुपए इनाम की घोषणा की थी। राहुल के इस अनुरोध के बाद अब सभी को बराबर इनामी राशि दिया जाएगा।

अब सभी को मिलेंगे 25 लाख
राहुल के अनुरोध को मानने के बाद अब सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ी और कोच सभी को 25-25 लाख रुपए मिलेंगे। इनामी रकम अब अंडर-19 टीम से जुड़े उन सदस्यों को भी दी जाएगी, जो करीब एक साल पहले तक वर्ल्डकप की तैयारियों के कारण टीम से जुड़े थे। द्रविड़ के अनुरोध के बाद बीसीसीआई के इस फैसले का सबसे ज्यादा फायदा टीम ट्रेनर रहे राजेश सावंत के परिवार को मिलेगा। उनका पिछले साल निधन हो गया था। अब उनके परिवार को भी बड़ी इनामी रकम मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो