scriptवनडे टीम से बाहर किए जाने पर पहली बार खुल कर बोले रहाणे | Dropped from ODI squad now im preparing for test matches says Rahane | Patrika News

वनडे टीम से बाहर किए जाने पर पहली बार खुल कर बोले रहाणे

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2018 01:06:25 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

रहाणे ने कहा इस समय मेरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगा है। मेरा अब भी मानना है कि मैं वापसी कर सकता हूं और छोटे फॉर्मेट में अच्छा कर सकता हूं

Ajinkya Rahane

वनडे टीम से बाहर किए जाने पर पहली बार खुल कर बोले रहाणे

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है। रहाणे की जगह आईपीएल में अच्छी फॉर्म में चल रहे अंबाती रायडू को मौका दिया गया है। इंग्लैंड में उछाल भरी पिचें होगी और ऐसी परिस्तिथि में रहाणे को मौका नहीं देना कितना सही है ये तो वक़्त ही बताएगा। जब मीडिया द्वारा रहाणे से उन्हें टीम में ना चुने जाने पर सवाल पुछा तो रहाणे ने ये जवाब दिया।

टेस्ट की तैयारियां अच्छे से करूंगा
रहाणे बेहद सकारात्मक और शांत खिलाड़ी हैं। टीम से बाहर किए जाने के बाद भी वे सकारात्मक ही रहते हैं। जब उनसे इस बारे में पुछा गया तो रहाणे ने कहा “यह महत्वपूर्ण है कि आपको खुद की तैयारी के लिए समय मिले और स्पष्टता बहुत अहम है, क्योंकि आप जानते हैं के आप को वनडे नहीं खेलना है आप टीम से बाहर हैं और आपको सिर्फ टेस्ट मैच खेलना है ऐसे में आप अपनी तैयारी अच्छी तरह से करते हैं। रहाणे का मानना है के उन्हें अफगानिस्तान टेस्ट के लिए काफी समय मिल जाएगा। साथ ही रहाणे ने कहा के वे इस फैसले से बिलकुल भी निराश नहीं हैं। उनका मानना है जब उन्हें मौका मिला उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया है और वे छोटे फॉर्मेट में जल्द वापसी करेंगे।

में जल्द वापसी करूंगा
रहाणे ने कहा इस समय मेरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगा है। मेरा अब भी मानना है कि मैं वापसी कर सकता हूं और छोटे फॉर्मेट में अच्छा कर सकता हूं और वर्ल्ड कप (2019) भी आने वाला है। उन्होंने कहा मुझे अब भी खुद पर भरोसा है वेस्टइंडीज में मुझे ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया थाऔर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मैंने अच्छा किया था। रहाणे ने कहा मुझे दक्षिण अफ्रीका में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने को कहा गया था मैंने वहां भी अच्छा किया। मुझे खुद पर भरोसा है में जल्द वापसी करूँगा।

रहाणे का मानना है के इंग्लैंड दौरा भारत के लिए आसान नहीं होगा। भले ही पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हारा दिया हो लेकिन इसका ये मतलब नहीं के भारत भी इंग्लैंड से आसानी से जीत जएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो