scriptDUBLIN TEST: पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी के आगे आयरलैंड ने टेके घुटने, झेलना पड़ा फॉलोऑन | Patrika News

DUBLIN TEST: पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी के आगे आयरलैंड ने टेके घुटने, झेलना पड़ा फॉलोऑन

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2018 08:52:22 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

द विलेज मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में आयरलैंड को पहली पारी के आधार पर फॉलोऑन झेलना पड़ा।

IRELAND DEBUT TEST

नई दिल्ली। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास एवं मोहम्मद आमिर ने अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेहमान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। द विलेज मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में आयरलैंड को पहली पारी के आधार फॉलोऑन झेलना पड़ा। पाकिस्तान द्वारा पहली पारी में बनाए गए 310 रनों के जवाब में आयरलैंड की पूरी टीम 130 रनों पर आल आउट हो गई। दिन का खेल समाप्त होने तक आयरलैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना काई विकेट खोए 64 रन बना लिए हैं।


मोहम्मद अब्बास ने झटके 4 विकेट
पहली पारी के अधार पर मेजबान टीम अभी भी पाकिस्तान से 116 रन पीछे है। सलामी बल्लेबाज एड जॉयस (39) और कप्तान पोर्टरफील्ड (23) नाबाद हैं। पहली पारी में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने आयरलैंड को शुरुआती झटके दिए और एक समय मेजबान टीम का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर सात रन हो गया। मोहम्मद अब्बास ने एड जॉयस (4), एंड्रयू बलबिरनी (0), निएल ओ ब्रायन (0) का विकेट लिया तो वहीं मोहम्मद आमिर ने कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड को एक के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा।


आयरलैंड को झेलना पड़ा फॉलोऑन
इसके बाद, केविन ओ ब्रायन एवं पॉल स्टर्लिग के बीच पांचवें विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी हुई। स्टर्लिग को 17 के निजी स्कोर पर फहीम अशरफ ने आउट किया। केविन ओ ब्रायन ने छठे विकेट के लिए स्टुअर्ट थॉम्पसन के साथ 25 रनों की साझेदारी की। थॉम्पसन को शादाब खान ने पवेलिय ने भोजा। केविन ओ ब्रायन को 40 के निजी स्कोर पर आमिर ने अपना शिकार बनाया। आयरलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। नौवें विकेट के लिए बोयड रैंकिन (17) और गैरी विल्सन (33) के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई लेकिन वह मेजबान टीम को फॉलोऑन झेलने से नहीं बचा पाए। गैरी विल्सन नाबाद रहे।


फहीम अशरफ के पचासे से पाक मजबूत
इससे पहले, पाकिस्तान ने दूसरे दिन के अपने स्कोर 268/6 से आगे खेलना शुरू किया। स्कोरबोर्ड में अभी आठ रन ही रन जुड़े थे कि टिम मुर्ताघ ने शादाब खान को 55 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। खान के आउट Pakistan cricket team,cricket news,Test cricket,test cricket news in hindi,Ireland cricket,iहोने के बाद पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई और कप्तान सरफराज अहमद ने 310/9 के कुल स्कोर पर पारी घोषित कर दी। मेहमान टीम के लिए सबसे ज्यादा फहीम अशरफ ने 83 रन बनाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो