scriptचंडीगढ़ का क्रिकेट मैदान जेल में बदला, कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को यहीं रखा जाएगा | Due to CoronaVirus Chandigarh cricket ground changed into jail | Patrika News
क्रिकेट

चंडीगढ़ का क्रिकेट मैदान जेल में बदला, कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को यहीं रखा जाएगा

चंडीगढ़ क्रिकेट स्टेडियम Kapil Dev , Yuvraj Singh और Harbhajan Singh जैसे दिग्गज क्रिकेटरों का होमग्राउंड रहा है।

Mar 25, 2020 / 11:54 am

Mazkoor

Chandigarh cricket ground

Chandigarh cricket ground

चंडीगढ़ : किक्रेट के दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव (Kapil Dev) , युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के होमग्राउंड को मंगलवार को अस्थायी जेल में बदल दिया गया। कोरोना वायरस के कारण पंजाब में लगाए गए कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को हिरासत में लेकर पंजाब सरकार चंडीगढ़ शहर के सेक्टर-16 स्थित चंडीगढ़ क्रिकेट स्टेडियम (Chandigarh Cricket Ground) में ही रख रही है।

कोरोना की जंग में पठान बंधु भी आए सामने, 4000 मास्क किए दान

युवराज, हरभजन पंजाब से तो कपिल हरियाणा से खेलते थे रणजी

बता दें कि पंजाब और हरियाणा के घरेलू मैचेज इस मैदान पर होते हैं। अब तो चंडीगढ़ की भी अपनी एक अलग टीम बन गई है। ये सारी टीमें अपने घरेलू मैच इसी मैदान पर खेलती है। इस लिहाज से कहा जा सकता है कि कपिल देव ने अपनी घातक स्विंग गेंदबाजी यहीं सीखी थी। इसी तरह कपिल युवराज के छक्कों-चौंको की बरसात के पीछे भी इस मैदान की बड़ी भूमिका है तो हरभजन सिंह ने भी अपी स्पिन गेंदबाजी को धार इसी मैदान पर दी है।

सांसद निधि से दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपए देंगे गंभीर, कहा- हथियार के बिना जंग नहीं जीती जाती

अधिकारी ने दी जानकारी

इसकी जानकारी एक सरकारी अधिकारी ने दी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने सेक्टर-16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम और मनीमाजरा में खेल परिसर को अस्थायी रूप से जेल में तब्दील कर दिया है और कर्फ्यू के आदेशों का उल्लंघन करने वालों को यहां रखा जाएगा। बता दें कि इस स्टेडियम की क्षमता 20 हजार से अधिक लोगों की है। यह स्टेडियम 15.32 एकड़ में फैला हुआ है।

पंजाब में कोविड-19 के सात मामले सामने आए हैं

पंजाब में अब तक कोविड-19 संक्रमण के सात मामले सामने आ चुके हैं। इस कारण पंजाब के गवर्नर और चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने सोमवार आधी रात से शहर में एहतियात के तौर पर अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया था। उन्होंने पुलिस महानिदेशक को यह निर्देश दिया है कि कर्फ्यू को सख्ती से लागू किया जाए। पुलिस ने बताया कि वह कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर आईपीसी की धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज करेगी।

Home / Sports / Cricket News / चंडीगढ़ का क्रिकेट मैदान जेल में बदला, कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को यहीं रखा जाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो