script

विश्व विजेता टीम ने कोचिंग के लिए इस दिग्गज पर जताया भरोसा

Published: Oct 07, 2019 05:01:20 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

ईसीबी ने क्रिस सिल्वरवुड को बनाया टीम का चीफ कोच

chris_silverwood.jpg

लंदन। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी ) ने क्रिस सिल्वरवुड को पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। सिल्वरवुड इससे पहले टीम के गेंदबाजी कोच थे और अब उन्हें सभी प्रारूपों के लिए मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

सिल्वरवुड पूर्व कोच ट्रेवर बेलिस की जगह लेंगे, जिनके मार्गदर्शन में इंग्लैंड ने इस साल जुलाई में पहली बार विश्व कप खिताब जीता है।

बेलिस ने ऑस्ट्रेलिया के साथ एशेज सीरीज के 2-2 से ड्रॉ रहने के बाद इस्तीफा दे दिया था। हालांकि उन्होंने पद छोड़ने की घोषणा पहली ही कर दी थी। अभी वह आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के कोच नियुक्त किए गए हैं।

इससे पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन इंग्लैंड के कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं, लेकिन सिल्वरवुड ने कोच के लिए हुए साक्षात्कार के बाद कर्स्टन को पीछे छोड़ते हुए यह पद हासिल किया।

एश्ले जाइल्स की अध्यक्षता वाली ईसीबी की चयन समिति ने इंटरव्यू प्रक्रिया के बाद निर्विरोध रूप से सिल्वरवुड को टीम का मुख्य कोच नियुक्त कर लिया। चयन समिति में मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन और जॉन नील भी शामिल थे।

44 वर्षीय सिल्वरवुड ने 1996 से 2002 तक इंग्लैंड के लिए छह टेस्ट और सात वनडे मैच खेले हैं। उन्हें 2017 के आखिर में इंग्लैंड का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया था।

सिल्वरवुड ने कहा, “पिछले पांच साल में जो शानदार काम हुआ है, मैं उसे आगे बढ़ाऊंगा। भविष्य में, खासकर टेस्ट क्रिकेट को और मजबूत करने की कोशिश की जाएगी।”

उन्होंने कहा, “मैं अपनी नई भूमिका को लेकर रोमांचित हूं। काफी प्रतिभा सामने आ रही है और इसमें प्रगति की काफी क्षमता है। कड़ी मेहनत अब शुरू होगी और मुझे यकीन है कि न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के अपने सर्दियों के दौरे पर हम सकारात्मक प्रभाव छोड़ पाएंगे।”

सिल्वरवुड की पहली प्रतिस्पर्धी सीरीज इंग्लैंड का न्यूजीलैंड दौरा होगी, जिसमें एक नवंबर से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज के अलावा दो टेस्ट मैचों की भी खेली जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो