script‘अटल’ या ‘अजीत’ जानें किनके लिए काली पट्टी बांध कर खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम | Eng vs Ind: Indian cricketers playing today with black band | Patrika News
क्रिकेट

‘अटल’ या ‘अजीत’ जानें किनके लिए काली पट्टी बांध कर खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और केएल राहुल अपने हाथों पर काली पट्टी बांध कर खेल रहे है।

Aug 18, 2018 / 04:26 pm

Prabhanshu Ranjan

black band

अटल या अजीत जानें किसके लिए काली पट्टी बांध कर खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच इस समय नॉटिंघम में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है। आज इस टेस्ट मैच का पहला दिन है। जहां पहले सत्र का खेल जारी है। मैच में टॉस जीत कर इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। जिसके बाद भारतीय टीम की पहली पारी की बल्लेबाजी इस समय की जा रही है। सीरीज में 2-0 से पिछड़ चुकी भारतीय टीम के लिए सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच को जीतना होगा। पहले दिन के पहले सत्र में जारी इस मुकाबले की खास बात यह है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और लोकेश राहुल अपने हाथों पर काली पट्टी बांध कर बल्लेबाजी करने उतरे है। आप लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि आखिर भारतीय बल्लेबाजों ने क्यों अपने हाथों पर काली पट्टी बांधी है।

अजीत और अटल में से कौन-
बताते चले कि भारतीय क्रिकेट टीम इससे पहले भी कई बार काली पट्टी बांध कर मैदान पर उतर चुकी है। आम तौर पर ज्यादातर समय ऐसा करने के पीछे किसी को श्रद्धांजलि देना उद्देश्य होता है। इस बार भी वही कारण है। लेकिन अहम सवाल यह है कि भारतीय क्रिकेट टीम आज किसे श्रद्धांजलि देने के लिए काली पट्टी पहन कर उतरे है।

भारत ने हाल ही में दो सपूत खोए-
भारत ने हाल ही में दो सपूत खोए है। पूर्व क्रिकेट कप्तान अजीत वाडेकर के निधन के एक दिन बाद भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हुआ था। इन दोनों के निधन से भारत में अभी भी शोक की लहर है। बताते चले कि क्रिकेट की दुनिया में अजीत वाडेकर का नाम काफी बड़ा है तो राजनीति के नजरिए से अटल बिहारी वाजपेयी भारत के शीर्ष पुरूष रहे है।

इनके लिए काली पट्टी –
भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज इस समय खेल रहे है। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने बायें बाजू पर काली पट्टी बांध रखी है। यह पट्टी भारत के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर को श्रद्दांजलि देने के उद्देश्य से बांधी गई है। बता दें कि वाडेकर का निधन 15 अगस्त को निधन हुआ था।

Home / Sports / Cricket News / ‘अटल’ या ‘अजीत’ जानें किनके लिए काली पट्टी बांध कर खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो