scriptEng vs Ind: टूटेगा ग्लेन मैक्ग्रा का World Record, जेम्स एंडरसन के पास विराट मौका | Eng vs Ind: james Aanderson can created World Record in fourth test | Patrika News

Eng vs Ind: टूटेगा ग्लेन मैक्ग्रा का World Record, जेम्स एंडरसन के पास विराट मौका

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2018 12:03:03 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से साउथहैम्पटन में खेला जाना है। इस टेस्ट मैच में जेम्स एंडरसन के पास एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा।

james

Eng vs Ind: चौथे टेस्ट में जेम्स एंडरसन तोड़ सकते है ग्लेन मैक्ग्रा का सबसे बड़ा World Record

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से साउथहैम्पटन में खेला जाना है। इस टेस्ट में इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पास एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करने का मौका है। जेम्स एंडरसन यदि इस टेस्ट मैच में अपनी फॉर्म को बरकरार रखते हुए सात विकेट चटका पाते है, तो वो दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज बन जाएगे। बताते चले कि इस समय दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज का टैग आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा के पास है। मैक्ग्रा के खाते में कुल 563 टेस्ट विकेट दर्ज है। जबकि जेम्स एंडरसन के खाते में कुल 557 विकेट दर्ज है।

एंडरसन का सम्मान करते है – मैक्ग्रा
एंडरसन के इस कीर्तिमान के करीब पहुंचने पर मैक्ग्रा ने कहा कि मैं एंडरसन का बहुत सम्मान करता हूं। उन्हें शुभकामनाएं। मुझसे आगे निकलने के बाद उन्हें कोई तेज गेंदबाज नहीं पछाड़ सकता। रिकॉर्ड अच्छे होते हैं और मैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनकर गर्व महसूस करता हूं लेकिन हर रिकॉर्ड टूटने के लिए बनता है। अगर एंडरसन मुझसे आगे निकल जाते हैं तो मुझे उन पर भी गर्व होगा। गेंदबाज के रूप में आपको एकजुट रहना होता है चाहे आप किसी भी देश के हों।

जिम्मी को पीछे छोड़ना नामुमकिन – मैक्ग्रा
उन्होंने माना कि टेस्ट मैचों की कमी के कारण आने वाले समय में किसी भी गेंदबाज के लिए एंडरसन को पछाड़ना नामुमकिन होगा। मैक्ग्रा ने आगे कहा कि एंडरसन के मुझसे आगे निकलने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कुल कितने विकेट लेते हैं। आज के समय जितनी टी-20 क्रिकेट हो रही है उससे मुझे यह नहीं लगता कि कोई भी तेज गेंदबाज उन्हें पीछे छोड़ पाएगा। एंडरसन के पास यहां भारत के खिलाफ होने वाले चौथे मैच में मैक्ग्रा से आगे निकलने का मौका होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो