scripteng vs nz james anderson complete his 650 wickets in test cricket | जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, 650 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बने | Patrika News

जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, 650 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बने

जेम्स एंडरसन ने अपने क्रिकेट करियर में एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में एंडरसन ने एक ऐसा मुकाम हासिल किया है जो शायद आगे कोई हासिल नहीं कर सकता है।

नई दिल्ली

Published: June 13, 2022 05:32:42 pm

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने क्रिकेट करियर में एक और इतिहास रच दिया है। टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन के 650 विकेट पूरे हो गए है। न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे मुकाबले में उन्होंने ये ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में अब एंडरसन तीसरे नंबर पर आ गए है।
eng vs nz james anderson complete his 650 wickets in test cricket
एंडरसन का कमाल

जेम्स एंडरसन ने किया कमाल

39 साल के एंडरसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में ये महान उपलब्धि हासिल की है। एंडरसन ने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैंथम को क्लीन बोल्ड कर अपने 650 विकेट पूरे किए है। सबसे खास बात ये हैं कि एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 650 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए है। ओवरऑल की बात करें तो एंडरसन तीसरे गेंदबाज बने हैं। एंडरसन से अधिक टेस्ट विकेट शेन वॉर्न (708) और मुथैय्या मुरलीधरन (800) के नाम हैं। एंडरसन ने अपने 171वें टेस्ट में ये बड़ी उपलब्धि हासिल की है। एंडरसन अब तक 31 बार पारी में पांच से ज्यादा विकेट ले चुके हैं।

ये भी पढ़ें- 3 खिलाड़ी जिनका करियर Dhoni के रिटायरमेंट के साथ खत्म हो गया था लेकिन अभी तक संन्यास नहीं लिया
39 साल की उम्र में भी जेम्स एंडरसन गजब का प्रदर्शन कर रहे हैं। अभी भी उनकी फिटनेस शानदार रहती है। वो सिर्फ अब टेस्ट क्रिकेट में नजर आते हैं। कोई भी तेज गेंदबाज शायद उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाएगा। अपने क्रिकेट करियर में गजब का रिकॉर्ड जेम्स एंडरसन ने कायम किया है। एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए 194 वनडे मैच भी खेले हैं। उन्होंने 269 विकेट वनडे क्रिकेट में लिए है।

ये भी पढ़ें- 3 भारतीय खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे T-20 मैच के प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीउदयपुर घटना की जिम्मेदार, टीवी पर माफी, सस्ता प्रचार...10 बिंदुओं में जानें Nupur Sharma को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?Maharashtra Politics: शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, शिवसेना की अर्जी पर फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से किया इनकारMumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.