script

बर्न्‍स और रूट के शतकों की मदद से न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड ने की वापसी, रूट का 17वां शतक

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2019 04:12:34 pm

इंग्लैंड इस सीरीज का पहला टेस्ट हार चुका है और उसकी पूरी कोशिश दूसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज में बराबरी की है।

joe Root

हेमिल्टन : रोरी बर्न्‍स (101) और कप्तान जोए रूट (114) के नाबाद शतकों की मदद से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को मैच के तीसरे दिन सेडन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में पांच विकेट पर 269 रन बनाकर मैच में वापसी की है। वह न्यूजीलैंड की पहली पारी के स्कोर से 106 रन अब भी पीछे है, जबकि उसके पांच विकेट बचे हुए हैं। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में टॉम लाथम के शतक की मदद से 375 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया था। लाथम के अलावा डेरिल मिशेल (73), बीजे वॉटलिंग (55) और रॉस टेलर ने अर्धशतकीय पारी खेली थी।

कुछ ही महीने में रोहित की बढ़ी जबरदस्त मार्केट वैल्यू, 75 करोड़ रुपए की है कमाई

इंग्लैंड ने बर्न्स और रूट के शतक की मदद से इंग्लैंड की वापसी

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान रूट के साथ चार रन बनाकर ओली पोप नाबाद हैं। रूट ने 114 रनों की नाबाद पारी में 14 चौके लगाए हैं। इंग्लैंड ने दूसरे दिन कल के स्कोर दो विकेट पर 39 रन से आगे खेलना शुरू किया। बर्न्‍स और रूट ने तीसरे विकेट के लिए 177 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड की मैच में वापसी करा दी। बर्न्‍स टीम के 201 रन के स्कोर पर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद इंग्लैंड ने 245 के स्कोर पर बेन स्टोक्स (26) और 262 पर डेब्यू कर रहे जैक क्रॉवली (1) का विकेट गंवा दिया। इंग्लैंड के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान रूट अपने करियर का 17वां शतक लगाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने दो और मैट हेनरी तथा नील वेगनर को अब तक एक-एक कामयाबी मिली है, जबकि इंग्लैंड का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो