Eng vs Pak : इंग्लैंड ने आसानी से पीछा किया 196 रनों का विशाल स्कोर, पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए दूसरे T20I मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

By: Mazkoor

Updated: 30 Aug 2020, 11:47 PM IST

मैनचेस्टर : इंग्लैंड और पाकिस्तान (England vs Pakistan T20I) के बीच खेले जा रहे दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) की टीम ने बाबर आजम (Captain Babar Azam) और अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) के तेज अर्धशतक से निधार्रित 20 ओवर में चार विकेट पर 195 रन बनाकर इंग्लैंड (England Cricket Team) के सामने 196 रनों का विशाल स्कोर सामने रखा। इसके जवाब में इंग्लैंड ने पांच विकेट खोकर पांच गेंद पहले 199 रन बनाकर इस लक्ष्य को आसानी से पा लिया। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए इस मैच को जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इन दोनों के बीच यहीं खेला गया पहला मैच वह बारिश में धुल गया था।

मोर्गन ने खेली कप्तानी पारी

इंग्लैंड को युवा सलामी बल्लेबाज टॉम बेंटन (20) और विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (44) ने अपनी टीम को धुआंधार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने 6.2 ओवर में ही 66 रन जोड़ दिए। इसी स्कोर पर शादाब खान लगातार दो गेंदों पर इन दोनों को आउट कर पाकिस्तान की जीत की उम्मीद को जिंदा किया, लेकिन इसके बाद डेविड मलान (54 नाबाद) और कप्तान इयोन मोर्गन (66) ने तूफानी शतकीय साझेदारी कर इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित कर दी। 16.5 ओवर में 112 रन की यह साझेदारी जब टूटी, तब तक इंग्लैंड के 178 रन हो चुके थे और करीब-करीब उसकी जीत सुनिश्चित हो चुकी थी। हालांकि इसके बाद इंग्लैंड के जल्दी-जल्दी दो विकेट और गिर गए, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

पाकिस्तान के गेंदबाज लगातार दूसरे मैच में रहे बेअसर

लगातार दूसरे मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज बेअसर रहे। इस मैच में भी शादाब खान ने अच्छी गेंदबाजी की। उनके अलावा हारिस रऊफ ने अपनी गेंदबाजी से थोड़ा प्रभावित किया। शादाब खान ने जहां तीन विकेट मिला तो वहीं रऊफ ने दो विकेट अपनी झोली में डाले।

बाबर और फखर ने पाकिस्तान को दिलाई ठोस शुरुआत

टॉस हारने का कोई असर पाकिस्तान पर नहीं दिखा। उसके दोनों सलामी बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम (56) और फखर जमान (36) ने टीम को तेज मगर ठोस शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने महज छह ओवर में आठ के ज्यादा औसत से अर्धशतकीय साझेदारी कर दी थी। पारी के 8.3 ओवर में जब फखर जमान आउट होकर पैवेलियन लौटे तब तक करीब नौ के औसत से पाकिस्तान 72 रन बना चुका था। जमान ने 22 गेंद पर पांच चौके और एक सिक्स लगाया। इसके बाद मोहम्मद हफीज (69) बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने तो करीब 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। इस बीच टीम का स्कोर जब 112 रन था, तब अपना अर्धशतक पूरा कर बाबर आजम आउट हो गए। उन्होंने 44 गेंद पर सात चौके लगाए। वहीं हफीज ने 36 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के जड़े।

बेअसर रहे इंग्लिश गेंदबाज

पाकिस्तान के किसी भी बल्लेबाज पर इंग्लिश गेंदबाज अपना असर नहीं छोड़ पाए। उन सबको काफी मार पड़ी। आदिल रशीद ने पाकिस्तान के गिरे चार विकेट में से दो अपनी झोली में डाले तो वहीं एक-एक विकेट क्रिस जॉर्डन और टॉम कुर्रन को मिला।

दोनों टीमें बिना बदलाव के उतरी

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड 1-0 टेस्ट सीरीज जीत चुका है और अब उसकी उसकी नजर टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज पर है। वहीं पाकिस्तान की टीम टी-20 सीरीज जीतकर अपना सम्मान वापस पाना चाहेगी। इस मैच में दोनों टीमें बिना बदलाव के उतरी हैं।

ऐसी है दोनों टीमों की एकादश

इंग्लैंड : जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), टॉम बेंटन, डेविड मलान, इयोन मोर्गन (कप्तान), सैम बिलिंग्स, मोइन अली, लेविस ग्रेगरी, टॉम कुर्रन, क्रिस जोर्डन, साकिब महमूद और आदिल रशीद।

पाकिस्तान : फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, इफ्तेखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद रिजवान, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर और शाहीन आफरीदी और हारिस रऊफ।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned