scriptEng vs Pak : कांटे का होगा टी-20 मुकाबला, ऐसी हो सकती है दोनों टीमें | Eng vs Pak: Thorns will be T20 match, both teams can be like this | Patrika News

Eng vs Pak : कांटे का होगा टी-20 मुकाबला, ऐसी हो सकती है दोनों टीमें

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2020 06:52:24 pm

Submitted by:

Mazkoor

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ Test Series 1-0 से जीती थी और अब उसकी नजर T20I Series की जीत पर ही होगी। वहीं पाकिस्तान इसे जीतकर अपना सम्मान वापस पाना चाहेगा।

england_vs_pakistan_t20i_series.jpg

England vs Pakistan T20I Series

मैनचेस्टर : इंग्लैंड और पाकिस्तान (England vs Pakistan T20I) के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज खत्म होने के बाद अब आज देर रात से इतने ही मैचों की टी-20 अंतरराराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए दोनों टीमें तैयार है। पहला मैच भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा।

दोनों टीमें चाहेंगी जीत

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती थी और अब उसकी नजर टी-20 सीरीज की जीत पर ही होगी। वहीं पाकिस्तान इसे जीतकर अपना सम्मान वापस पाना चाहेगा। कोविड-19 (Covid-19) महामारी के बीच खेले गए मैचों के दौरान इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने एक प्रयोग किया है। उसने अपनी टेस्ट टीम अलग और सीमित ओवरों की टीम अलग बना ली है। इस टी-20 टीम में उसके टेस्ट टीम के एक भी खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं। हालांकि पाकिस्तान ने ऐसा कोई प्रयोग नहीं किया है, लेकिन इसके बावजूद उसके भी एकादश में टेस्ट में खेले अधिकतम तीन-चार खिलाड़ी ही नजर आ सकते हैं। उसकी भी टी-20 टीम अलग ही नजर आने की उम्मीद है।

दोनों की टीमें होंगी काफी अलग

इंग्लैंड की टीम इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी में टी-20 सीरीज के लिए उतरेगी तो वहीं पाकिस्तान की बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी में। टेस्ट मैच में इंग्लैंड की कप्तानी जो रूट के हाथों में थी तो वहीं पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली थे। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ जो टीम चुनी है, उसमें से सीमित ओवरों के क्रिकेट मे अनिवार्य रूप से हिस्सा रहने वाले खिलाड़ी जो रूट, जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को भी अलग रखा है। पाकिस्तान से पहले उसने यही प्रयोग आयरलैंड के खिलाफ भी किया था और अब इसे पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम के खिलाफ भी जारी रखा है। हालांकि इसके बावजूद उसकी टीम काफी मजबूत है। हां, चोटिल होकर जेसन रॉय के बाहर हो जाने से जरूर इंग्लैंड को झटका लगा है। वहीं पाकिस्तान की टीम में शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी होने जा रही है। इसलिए टी-20 मुकाबला कांटे की रहने की उम्मीद है।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित एकादश

इंग्लैंड : जॉनी बेयरेस्टो, टॉम बैंटन, डेविड मलान, इयोन मोर्गन (कप्तान), सैम बिलिंग्स, जो डेनली, मोइन अली, डेविड विली, टॉम कुर्रन, क्रिस जोर्डन और आदिल रशीद।

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, शादाब खान, मोहम्मद रिजवान, इमाद वसीम, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर और शाहीन आफरीदी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो