scriptENG vs SCO मैच बारिश से धुला, यूरोपियन टीमों के खिलाफ इंग्लैंड का शर्मनाक रिकॉर्ड बरकरार | eng vs sco match abandoned due to rain england cricket team never won t20i match against european teams | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs SCO मैच बारिश से धुला, यूरोपियन टीमों के खिलाफ इंग्लैंड का शर्मनाक रिकॉर्ड बरकरार

ENG vs SCO: इंग्लैंड बनाम स्कॉटलैंड T20 World Cup 2024 का छठा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया है। बारिश के चलते मैच रद्द होने से दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला है। इसके साथ ही इंग्‍लैंड का यू‍रोपियन टीमों के खिलाफ टी20 मैच जीतने का सपना भी धरा रह गया है।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 09:07 am

lokesh verma

ENG vs SCO
ENG vs SCO: इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच मंगलवार रात ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में खेला गया T20 World Cup 2024 का छठा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया है। स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया था और उसने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 10 ओवर में 90 बना लिए थी, लेकिन इसी बीच बारिश शुरू हो गई और फिर आगे का खेल नहीं हो सका। बारिश के चलते मैच रद्द होने के बाद दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला है। इसके साथ ही इंग्‍लैंड का यू‍रोपियन टीमों के खिलाफ टी20 मैच जीतने का सपना भी धरा रह गया है। 

मुनसे और जोंस ने खेली दमदार पारियां

स्कॉटलैंड के कप्‍तान रिची बेरिंगटन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। कप्‍तान के फैसले को सलामी बल्लेबाजों ने सही साबित करते हुए 10 ओवर में 90 रन का स्‍कोर खड़ा कर दिया। जोर्स मुनसे ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 2 छक्कों की सहायता से 41 रन और माइकल जोंस ने 30 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 45 रन की पारी खेली। 10 ओवर खत्‍म ही हुआ था कि बारिश ने मैच में खलल डाल दिया और इसके बाद मैच शुरू ही नहीं हो सका।
यह भी पढ़ें

IND vs IRE: आज 4 ऑलराउंडर्स के साथ उतरेगी टीम इंडिया! रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

यूरोपियन टीम के खिलाफ इंग्लैंड का शर्मनाक रिकॉर्ड

विश्व क्रिकेट की इंग्‍लैंड की टीम टॉप तीन टीमों में से एक है, लेकिन आज तक वह किसी यूरोपियन टीम को एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच में नहीं हरा सकी है। बता दें कि सबसे बड़ी यूरोपियन टीम ने पड़ोसी टीमों के खिलाफ अभी तक 5 3 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें से तीन में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि दो मैच बेनतीजा रहे हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ENG vs SCO मैच बारिश से धुला, यूरोपियन टीमों के खिलाफ इंग्लैंड का शर्मनाक रिकॉर्ड बरकरार

ट्रेंडिंग वीडियो