ENG VS SRI : मलिंगा ने झटके पांच विकेट फिर भी टाल न सके टीम की हार

ENG VS SRI : मलिंगा ने झटके पांच विकेट फिर भी टाल न सके टीम की हार

Prabhanshu Ranjan | Publish: Oct, 13 2018 08:33:43 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 08:38:32 PM (IST) क्रिकेट

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान इयोन मोर्गन (92), जोए रूट (71) की बेहतरीन पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए थे।

नई दिल्ली।इंग्लैंड ने शनिवार को रानगिरी डाम्बुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में बारिश से बाधित मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को 31 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान इयोन मोर्गन (92), जोए रूट (71) की बेहतरीन पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए थे।

श्रीलंका ने बनाये 140
श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 29 ओवरों में पांच विकेट खोकर 140 रन बना लिए थे तभी बारिश ने दस्तक दी और दोबारा मैच नहीं हो सका। अंपायरों ने डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया। बारिश नहीं भी आती तो मेजबान टीम की जीत मुश्किल लग रही थी। उसने अपने पांच विकेट 74 रनों पर ही खो दिए। इंग्लैंड ने श्रीलंका के शीर्ष तीन बल्लेबाजों उपुल थरंगा (0), निरोशन डिकवेला (9), दिनेश चंडीमल (6) को 20 रनों तक ही पवेलियन में बैठा दिया था। थरंगा और चंडीमल को क्रिस वोक्स ने आउट किया तो वहीं डिकवेला ओली स्टोन का शिकार बने। कुशल परेरा (30) को लियाम डॉसन ने बड़ी पारी नहीं खेलने दी। उनसे पहले दासुन शनका वोक्स का तीसरा शिकार बनकर पवेलियन लौट लिए थे।

लसिथ ने कई कमल कई गेंदबाजी
यहां से धनंजय डी सिल्वा (नाबाद 36) और थिसारा परेरा (नाबाद 44) ने टीम को संभालते हुए 66 रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 140 तक पहुंचा दिया था। यहीं मैच रूक गया और श्रीलंका को हार मिली। इससे पहले, टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड भी अच्छी शरुआत नहीं कर पाई थी। जेसन रॉय को लसिथ मलिंगा ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर आउट कर दिया। जेसन न अपना खाता खोल पाए न ही टीम का। इसके बाद हालांकि इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने वापसी की। रूट और जॉनी बेयस्टो (26) ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। रूट टीम के तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 83 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए। कप्तान मोर्गन ने 91 गेंदों की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned