Eng vs WI : Broad के हरफनमौला खेल से इंग्लैंड ने कसा शिकंजा, 137 पर विंडीज के छह विकेट गिरे

तेज गेंदबाज Stuart Broad ने हरफनमौला खेल का प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी में 45 गेंद पर तेज-तर्रार 62 रन की पारी खेलने के बाद गेंदबाजी में हाथ दिखाते हुए दो विकेट निकाले।

By: Mazkoor

Updated: 25 Jul 2020, 11:51 PM IST

मैनचेस्टर : इंग्लैंड (England Cricket Team) ने ओली पोप (91), जोस बटलर (67), स्टुअर्ट ब्रॉड (62) और रोरी बर्न्‍स (57) के अर्धशतक की मदद से खराब शुरुआत से उबरते हुए तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 369 रन बनाए थे। इसके जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) की हालत स्टुअर्ट ब्रॉड के अगुआई में उतरी इंग्लैंड के गेंदबाजों खराब कर दी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम के छह विकेट 137 रन पर गिरा दिए। वेस्टइंडीज अब भी पहली पारी में इंग्लैंड से 232 रन पीछे हैं और उसके महज चार विकेट बचे हैं। दूसरे दिन स्टंप तक विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) और विकेटकीपर बल्लेबाज डाउरिच क्रमश: 24 और 10 रन बनाकर जमे हुए हैं।

Perfect 10 के कारनामे को Anil Kumble ने किया याद, बोले- Javagal Srinath ने भी की थी काफी मेहनत

बल्लेबाजी के बाद ब्रॉड ने गेंदबाजी में दिखाया जलवा

इंग्लैंड की तरफ से नवें नंबर पर उतर कर अर्धशतक बनाने वाले ब्रॉड ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी जलवा दिखाया और विंडीज की पारी के दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट को आउट कर मेहमान टीम की शुरुआत बिगाड़ दी। इसके बाद इंग्लैंड के अन्य गेंदबाजों ने भी निशाने पर गेंदबाजी की और वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को जमने नहीं दिया। विंडीज की ओर से ब्रेथवेट एक, जॉन कैम्पबेल 32, शाई होप 17, शामराह ब्रुक्स चार, रोस्टन चेज नौ और जर्मेन ब्लैकवुड 24 रन बनाकर चलते बने। इंग्लैंड की ओर से ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने दो-दो और जोफ्रा आर्चर तथा क्रिस वोक्स ने एक-एक विकेट लिया।

ब्रॉड की तेज-तर्रार पारी से इंग्लैंड ने बनाया चुनौतीपूर्ण स्कोर

इससे पहले इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (England vs West Indies) दूसरे दिन की शुरुआत चार विकेट पर 258 रनों से की थी। टीम के खाते में 4 रन ही जुड़े थे कि शेनन गैब्रिएल (Shanon Gabriel) ने कल के नाबाद बल्लेबाज ओली पोप (Ollie Pope) को बोल्ड मार दिया। पोप ने 91 रन की पारी में 150 गेंद खेले और 11 चौके लगाए। पोप के जाने के बाद विंडीज ने कुछ और विकेट जल्दी-जल्दी निकाले। इंग्लैंड के 8 विकेट 280 पर गिर गए तो लगा कि वह पहली पारी में 300 रन भी नहीं जोड़ पाएगा। यहीं से स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने डॉमिनिक बेस (नाबाद 11) के साथ नौवें विकेट के लिए तेज-तर्रार 76 रनों की साझेदारी कर दी। इस दौरान ब्रॉड ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। चेज (Roston Chase) की गेंद पर आउट होने से पहले उन्होंने 45 गेंद पर नौ चौके और एक सिक्स जड़ा। वह 356 के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद इंग्लैंड की टीम 11 रन जोड़ कर ऑलआउट हो गई।

Dean Jones बोले, Mahendra Singh Dhoni महान खिलाड़ी, वह जो चाहते हैं उन्हें करने देना चाहिए

रोच ने पूरे किए 200 विकेट

विंडीज की ओर से सबसे कामयाब गेंदबाज केमार रोच (Kemar Roach) रहे। उन्होंने इंग्लैंड के 4 बल्लेबाजों को आउट किया। इस दौरान जब उन्होंने तीसरा विकेट लिया तो अपने टेस्ट करियर के 200 विकेट भी पूरे किए। गैब्रियल और चेज दो-दो विकेट मिला, जबकि कप्तान जेसन होल्डर के खाते में एक तथा इंग्लैंड का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned