ENG vs WI : स्टोक्स और सिबले के शतक से इंग्लैंड मजबूत, विंडीज को दिखाना होगा दम

ENG vs WI मैच में इंग्लैंड ने नौ विकेट पर 469 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है। इस मैच में इंग्लैंड की ओर से Ben Stokes और Dominic Sibley ने शतकीय पारी खेली।

By: Mazkoor

Updated: 18 Jul 2020, 12:21 AM IST

मैनचेस्टर : इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (ENG vs WI) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाए हैं। विकेट पर कैम्पबेल (John Campbell) और अल्जारी जोसेफ (Alzari joseph) की जोड़ी नाबाद है। वह अब भी पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड से 437 रन पीछे है। इंग्लैंड ने आज चायकाल के बाद नौ विकेट पर 469 रन बनाकर अपनी पारी समाप्ति की घोषणा कर दी थी।

जब अधिकारी ने Kapil Dev से कहा, भारत में कभी कोई तेज गेंदबाज नहीं, कपिल ने दिया मुंहतोड़ जवाब

स्टोक्स और सिबले का शतक

इंग्लैंड ने स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और सलामी बल्लेबाज डॉमिनिक सिबले (Dominic Sibley) की शतकीय पारियों के दम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पारी 469/9 के विशाल स्कोर पर खत्म की। स्टोक्स ने इंग्लैंड टीम की ओर से सर्वाधिक 176 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 17 चौकों और 2 छक्के लगाए। यह स्टोक्स का 10वां शतक है। स्टोक्स के अलावा सलामी बल्लेबाज सिबले ने भी शतक बनाया। उन्होंने 372 गेंद पर 120 रन की पारी खेली। इस पारी की खास बात यह रही कि उन्होंने मात्र पांच बार गेंद को बाउंड्री के लिए भेजा। इन दोनों के अलावा बटलर ने 40 और डोमिनिक बेस ने 31 नाबाद रनों का योगदान दिया।

Gary Kirsten बोले, MS Dhoni जैसा इंसान नहीं देखा, उनके लिए पूरी टीम की ट्रिप कर दी थी कैंसिल

चेज ने लिए पांच विकेट

वेस्टइंडीज की ओर से उनके स्पिन गेंदबाज रोस्टन चेज (Roston Chase) को छोड़कर और कोई गेंदबाज प्रभावी गेंदबाजी नहीं कर सका। उन्होंने 172 रन देकर पांच विकेट लिए। टेस्ट क्रिकेट में चेस ने तीसरी बार पांच विकेट लिया है। हालांकि यह टेस्ट इतिहास का तीसरा तीसरा सबसे महंगा 5 विकेट है। बता दें कि 2004 के बाद किसी विंडीज स्पिनर ने पहली बार इंग्लैंड की सरजमीन पर पांच विकेट लिया है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned