scriptऑस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीन लेने वाले बेन स्टोक्स ने किया बड़ा खुलासा | England All rounder Ben Stokes says on third ashes test | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीन लेने वाले बेन स्टोक्स ने किया बड़ा खुलासा

Published: Aug 26, 2019 04:58:24 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

बेन स्टोक्स ने तीसरे एशेज टेस्ट में खेली थी शतकीय पारी।

Ben Stokes

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में पहली बार, आउट होने के बाद बल्‍लेबाजी के लिए वापस बुलाए गए स्‍टोक्‍स

हेडिंग्ले। इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट में शानदार 135 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीन मैच इंग्लैंड की झोली में डाल दिया था।

बेन स्टोक्स ने कहा है कि एशेज बचाने वाला शतक लगाना उनके लिए विशेष एहसास है। इस मैच को जीत इंग्लैंड ने एशेज सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। स्टोक्स ने इंग्लैंड को एक विकेट से अहम जीत दिला उसकी एशेज जीतने की उम्मीदों को बरकरार रखा है।

पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली थी तो वहीं दूसरा मैच ड्रॉ रहा था। तीसरे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया जीत के दहलीज पर खड़ी थी लेकिन स्टोक्स ने उसे हार की तरफ मोड़ इंग्लैंड को अभी भी सीरीज में बनाए रखा है।

स्टोक्स के हवाले से लिखा है, “विकेट पर अंत तक खड़े रहना और एशेज जीतने की उम्मीदों को जिंदा रखना, यह खास एहसास है। इस तरह के पल बहुत कम आते हैं।”

इंग्लैंड का जब नौवां विकेट गिरा तब मेजबान टीम को जीतने के लिए 73 रन चाहिए थे और स्टोक्स 61 रन बनाकर खेल रहे थे। यहां से जैक लीच के साथ मिलकर स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू की और अपनी टीम को जीत दिलाई।

कुछ दिन पहले ही स्टोक्स ने इंग्लैंड को विश्व कप फाइनल में इसी तरह रोमांचक जीत दिलाई थी। उनसे जब पूछा गया कि क्या यह जीत विश्व कप जीत से बड़ी है? तो उन्होंने कहा, “निश्चित तौर पर काफी करीब है। एशेज जीतने की उम्मीदों को बरकरार रखना बेहतरीन एहसास है। अगर देखा जाए कि हम कहां थे और अब कहां हैं तो मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि हम अभी भी सीरीज में बने रहने में सफल रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “आखिरी समय जब जा रहे थे वो समय था जब मैं सोच रह था कि एक टीम के तौर पर हमने क्या हासिल किया है। 67 रनों पर ऑल आउट होने के बाद 359 रनों के लक्ष्य को हासिल करना, यह लाजवाब है।”

ट्रेंडिंग वीडियो