script

Cricket World Cup: इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को नौ विकेट से हराया

Published: May 27, 2019 09:56:07 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने खेली 89 रनों की नाबाद पारी।
पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हारा था इंग्लैंड।
पिछले मैच में पाकिस्तान को हराया था अफगानिस्तान ने।
30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होगा क्रिकेट वर्ल्ड कप।

Jason Roy

लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में सोमवार को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को नौ विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया।

केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाज़ों ने पहले अपने संयुक्त प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान को 160 रनों पर ढेर कर दिया। इसके बाद बल्लेबाज़ी में जेसन रॉय की नाबाद 89 रनों की पारी के दम पर टीम ने 17.3 ओवरों में एक विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान ने अपने आठ विकेट महज 92 रनों पर ही खो दिए थे। यहां से मोहम्मद नबी (44), दौलत जादरान (नाबाद 20) ने किसी तरह टीम को 150 के पार पहुंचाया।

नबी ने अपनी पारी में 42 गेंदों का सामना किया और एक चौके के अलावा तीन छक्के भी लगाए। इसके अलावा नूर अली जादरान ने 30, हसमातुल्लाह शाहिदी ने 19, कप्तान गुलबदीन नैब ने 14 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और जोए रूट ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके अलावा बेन स्टोक्स और मोइन अली को एक-एक सफलता मिली।

इंग्लैंड को यह लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशान नहीं हुई। जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो (39) ने पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़े। यहां नबी ने बेयरस्टो को आउट किया। इसके बाद रूट (29*) ने रॉय के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। रॉय ने अपनी पारी में महज 46 गेंदों पर 11 चौके और चार छक्के मारे।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के मेजबान इंग्लैंड को अपने पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी, जबकि अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को मात दी थी। वर्ल्ड कप 30 मई से शुरू होने जा रहा है और उद्घाटन मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो