बॉल टैंपरिंग के दाग धोने में लगी ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड के हाथों पहले ODI में मिली हार

Akashdeep Singh

Publish: Jun, 14 2018 02:48:58 PM (IST)

क्रिकेट
बॉल टैंपरिंग के दाग धोने में लगी ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड के हाथों पहले ODI में मिली हार

इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन और जो रुट की शतकीय साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को पहले ODI मैच मे हराया।

नई दिल्ली। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे 5 ODI मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से मात दी है। इस मैच में मोइन अली और आदिल रशीद की शानदार स्पिन गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को पैर जमाने का मौका नहीं दिया। उसके बाद इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन की शानदार अर्धशतकीय पारी ने इंग्लैंड के लिए जीत पक्की कर दी। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन उनको और बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे में हुए बॉल टेंपरिंग के प्रकरण के बाद अपना पहला ODI मैच खेल रही थी।


ऑस्ट्रेलिया ने दिया मामूली टारगेट
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 52 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मैक्सवेल ने संभल के बल्लेबाजी करते हुए 64 गेंदों में 62 रन बनाए। एश्टन अगर ने 62 गेंदों में 40 रनों की पारी खेल उनका बखूबी साथ दिया।लेकिन दोनों ही बल्लेबाज गलत समय पर अपने विकेट गंवा बैठे और ऑस्ट्रेलिया की टीम 214 रनों पर ऑल आउट हो गई। मोइन अली और लिआम प्लंकेट ने 3-3 विकेट झटके। इसके साथ आदिल रशीद ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 36 रन देकर 2 विकेट झटके।


मॉर्गन-रुट की शतकीय साझेदारी से जीता इंग्लैंड
इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन(69) व टेस्ट मैचों के कप्तान जो रुट(50) ने शतकीय साझेदारी की, बाद डेविड विली ने 35 रनों की उपयोगी पारी खेल मैच इंग्लैंड की झोली मे डाल दिया। एक समय पर इंग्लैंड की टीम के 6 विकेट 163 रन के स्कोर पर गिर गए थे लेकिन इसके बाद मोइन अली और डेविड विली ने मिलकर टीम को मुश्किल से निकला था। ऑस्ट्रेलिया के लिए बील्ली स्टैनलेक, एंड्रू टाई और पदार्पण करने वाले माइकल नेस्सर ने 2-2 विकेट झटके। इसके साथ ही केन रिचर्डसन ने भी एक विकेट झटका।


अगले मैच मे ऑस्ट्रेलिया करना चाहेगी वापसी
ऑस्ट्रेलिया की टीम भले ही यह मैच हार गई हो लेकिन उनकी गेंदबाजी ने अच्छा प्रदर्शन किया। वह यह मैच जीत भी जाते अगर इंग्लैंड की बल्लेबाजी मे इतनी गहराई नहीं होती। ऑस्ट्रेलिया अपने दक्षिण अफ्रीका के बुरे दौर के बाद पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रही है। नए कोच जस्टिन लैंगर और टीम के नए कप्तान टिम पेन की अगुआई मे टीम अगले मैच मे वापसी करना चाहेगी। मैक्सवेल का फॉर्म मे लौटना टीम के लिया अच्छा सन्देश है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned