धीमी ओवर गति के कारण मॉर्गन एक मैच के लिए सस्पेंड, आपा खोने पर बेयरस्टो को लगी फटकार

  • मॉर्गन को मैच फीस का 40 फीसदी भी गंवाना पड़ा
  • टीम के अन्य खिलाड़ियों पर 20 फीसदी लगा जुर्माना
  • आचार संहिता उल्लंघन मामले में फंसे बेयरस्टो

By: Mazkoor

Published: 15 May 2019, 06:05 PM IST

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन पर धीमी ओवर गति के कारण एक वनडे मैच का प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि खेल के दौरान खराब व्यवहार के कारण विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को कड़ी फटकार लगाकर छोड़ दिया है। इसकी जानकारी आईसीसी ने बुधवार को एक बयान जारी कर दी।

निलंबन के साथ मैच फीस का 40 फीसदी भी गंवाया

पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार को मंगलवार को ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड की टीम को धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया। पिछले 12 महीनों के दौरान इंग्लैंड की टीम ने दूसरी बार ऐसा किया था। इससे पहले मोर्गन की कप्तानी में 22 फरवरी को बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में भी इंग्लैंड को धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया था। टीम को निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंका था। इस वजह से मॉर्गन को एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया। अब वह शुक्रवार को पाकिस्तान के साथ होने वाले चौथे वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा उन पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया, जबकि टीम के अन्य खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगा।

बेयरस्टो को मिली कड़ी फटकार

इतना ही नहीं, इसी मैच में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेयरस्टो को तीसरे मैच के दौरान आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाए जाने पर उन्हें कड़ी फटकार लगाकर छोड़ दिया गया। साथ में उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिए गए। बेयरस्टो आउट होने पर अपना आपा खो बैठे थे और उन्होंने अपना बल्ला स्टंप पर दे मारा था। बेयरस्टो ने अपनी गलती कबूल कर ली है, इसलिए अब उनके खिलाफ कोई औपचारिक सुनवाई नहीं की गई।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned