scriptटी20 वर्ल्ड कप 2024 में लगी हैट्रिक की झड़ी, पैट कमिंस के बाद अब इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने झटके तीन गेंद पर तीन विकेट | england Chris Jordan scored Hat-trick against USA in T20 world cup 2024 super 8 match | Patrika News
क्रिकेट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में लगी हैट्रिक की झड़ी, पैट कमिंस के बाद अब इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने झटके तीन गेंद पर तीन विकेट

अमेरिका और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सुपर 8 मुक़ाबले में इंग्लिश तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने अमेरिका के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। यह जॉर्डन के करियर की पहली हैट्रिक है। उन्होंने इस मैच में सिर्फ 2.5 ओवर में मात्र 10 रन देकर 4 विकेट झटके।

नई दिल्लीJun 23, 2024 / 10:42 pm

Siddharth Rai

Chris Jordan Hat-trick, United States vs England, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिल रहा है। अमेरिका में एक के बाद एक लो स्कोरिंग मुकाबलों के बाद अब वेस्ट इंडीज में एक के बाद एक कई हैट्रिक देखने को मिल रही हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस के लगातार दो मैचों में दो हैट्रिक लेने के बाद अब इस वर्ल्ड कप की तीसरी हैट्रिक भी आ गई है।

अमेरिका और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सुपर 8 मुक़ाबले में इंग्लिश तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने अमेरिका के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। यह जॉर्डन के करियर की पहली हैट्रिक है। उन्होंने इस मैच में सिर्फ 2.5 ओवर में मात्र 10 रन देकर 4 विकेट झटके। उनकी इस कहर बरपाती गेंदबाजी की मदद से अमरीका 18.5 ओवर में मात्र 115 रन पर ढेर हो गया।

जॉर्डन ने हैट्रिक पारी के 19वें ओवर में हासिल की। जॉर्डन ने ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर यह तीन विकेट झटके। उन्होंने अमेरिका के गेंदबाज अली खान, नोस्थुश केंजिगे और सौरभ नेत्रवलकर को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की।
इसी के साथ वे टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले इंग्लैंड के पहले गेंदबाज बन गए। वहीं यह टी20 वर्ल्ड कप में ओवरऑल 9वीं हैट्रिक है। यह दूसरी बार है जब एक वर्ल्ड कप में तीन – तीन हैट्रिक देखने को मिली हैं। इससे पहले 2021 सीजन में भी ऐसा हुआ था। हालांकि अभी यह वर्ल्ड कप खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में यह रिकॉर्ड टूट भी सकता है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / टी20 वर्ल्ड कप 2024 में लगी हैट्रिक की झड़ी, पैट कमिंस के बाद अब इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने झटके तीन गेंद पर तीन विकेट

ट्रेंडिंग वीडियो