Test Championship : दूसरे स्थान पर कायम ऑस्ट्रेलिया के लिए बना इंग्लैंड खतरा, भारत शीर्ष पर बरकरार

World Test Championship अंकतालिका में इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया को पीछे तो नहीं कर पाई है, लेकिन अब वह ऑस्ट्रेलिया से महज चार अंक पीछे है। वहीं भारत अब भी शीर्ष पर कायम है।

By: Mazkoor

Updated: 26 Aug 2020, 08:29 PM IST

साउथेम्पटन : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन टेस्ट मैच की सीरीज (England vs Pakistan test Series) में 1-0 से हरा कर लगातार दूसरी घरेलू टेस्ट सीरीज अपने नाम की है। इसी के साथ वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) में भी उसने अपनी स्थिति मजबूत की है और दूसरे स्थान पर अपना दावा ठोंका है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया को वह पीछे तो नहीं कर पाई है, लेकिन अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच महज चार अंकों का फासला रह गया है। वहीं भारत अब भी शीर्ष पर कायम है।

एशेज से शुरू हुई है टेस्ट चैम्पियनशिप

पाकिस्तान के साथ तीन टेस्ट की इंग्लैंड की सीरीज खत्म होने के बाद प्वांइट टैली में इंग्लैंड है तो अब भी तीसरे स्थान पर ही, लेकिन वह 292 अंक लेकर ऑस्ट्रेलिया के काफी करीब आ गया है। अब उसके 292 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया से महज चार अंक पीछे हैं। कंगारू टीम के 296 अंक हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में एक बात है कि उसने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही टेस्ट सीरीजों में एक कम खेली है। बता दें कि इंग्लैंड अब तक जहां चार टेस्ट सीरीज खेल चुका है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने तीन खेले हैं। टेस्ट चैम्पियनशिन की शुरुआत पिछले साल इन दोनों देशों के बीच खेले गए एशेज सीरीज से ही शुरू हुई थी। यह सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही थी।

भारत शीर्ष पर बरकरार

वहीं भारत 360 अंकों के साथ पहले स्थान पर मजबूती से बरकरार है। उसने चार टेस्ट सीरीज खेलकर यह अंक जुटाए हैं। वहीं अजहर अली की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम को भी इस टेस्ट सीरीज से फायदा हुआ है। उसने चौथे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड की टीम से अंकों का फासला कम किया है। पाकिस्तान के अब 166 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर बरकरार है। वहीं न्यूजीलैंड के पाकिस्तान से अब महज 14 अंक अधिक रह गए हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned