Eng vs Ind: लंदन टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, ओली पोप अंतिम एकादश से होंगे बाहर

Eng vs Ind: लंदन टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, ओली पोप अंतिम एकादश से होंगे बाहर

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Sep, 04 2018 06:08:13 PM (IST) क्रिकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट लंदन में सात सितंबर से खेला जाना है। इसके लिए आज मेजबान टीम का ऐलान कर दिया गया है।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच सात से 11 सितम्बर के बीच लंदन के ओवल मैदान में खेला जाना है। इस टेस्ट के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आज अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइड पर दी गई रिपोर्ट के अनुसार इस टेस्ट में इंग्लैंड के 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है।

कुक का अंतिम टेस्ट होगा ये -
लंदन में खेला जाने वाला यह टेसट मैच इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक के क्रिकेट करियर का अंतिम टेस्ट मैच होगा। बता दें कि इस सीरीज में बुरी तरीके से फेल रहने वाले एलिस्टर कुक ने साउथहैम्पटन में खेले गए चौथे टेस्ट के बाद अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था।

अंतिम एकादश में नहीं होंगे पोप-
इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम में 20 साल के ओली पोप को शामिल तो किया गया है, लेकिन वे शायद ही इस टेस्ट में इंग्लैंड की अंतिम एकादश में शामिल हो सके। ईसीबी की रिपोर्ट के मुताबिक उस मैच के पहले दो दिनों के दौरान ओली पोप काउंटी टीम सरे के लिए खेलेंगे। हालांकि टेस्ट के बाकी बचे तीन दिनों में वो टीम के साथ मौजूद होंगे।

सीरीज का लेखाजोखा-

इंग्लैंड की टीम इस सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी है। इंग्लैंड की टीम ने अबतक खेले गए चार टेस्ट मैचों में तीन में जीत हासिल की है। जबकि भारत को केवल एक मात्र मुकाबले में जीत हासिल हुई है। इस लिहाज से अंतिम टेस्ट का कोई बहुत बड़ा महत्व नहीं रह जाता है।

टीम इंडिया में युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका-

इस टेस्ट के लिए भारत की अंतिम एकादश में युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने की बात की जा रही है। जिस तरह से भारतीय सलामी जोड़ी लगातार नाकाम रही है, उसे देखते हुए कहा जा रहा है कि अंतिम टेस्ट में पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है। साथ ही रवींद्र जडेजा को भी अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है।

इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम-
जोए रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टूअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम करन, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, आदिल रशीद, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स।

Ad Block is Banned