scriptटीम इंडिया के समर्थन में आए इंग्लैंड के कोच, सुनील गावस्कर को दिया करारा जवाब | England head coach Trevor bayliss support indian cricket team | Patrika News

टीम इंडिया के समर्थन में आए इंग्लैंड के कोच, सुनील गावस्कर को दिया करारा जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2018 02:33:45 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

टेस्ट सीरीज में दो हार झेलने के बाद भारतीय टीम की तैयारियों पर जमकर निशाना साधा गया है। लेकिन इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने अलग राय रखी है।

TREVOR

टीम इंडिया के समर्थन में आए इंग्लैंड के कोच, सुनील गावस्कर को दिया करारा जवाब

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में हार झेलने वाली भारतीय टीम चौरतफा आलोचनाओं से घिरी है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटरों के साथ-साथ कई इंटरनेशनल क्रिकेटर और प्रशंसक भी विराट बिग्रेड के लचर प्रदर्शन से नाराज है। लेकिन चौरतफा नाराजगी से घिरे भारतीय टीम को इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस का साथ मिला है। भारतीय टीम की तैयारियों पर उठ रहे सवालों के बीच बेलिस ने कहा कि भारत जैसी टीम जो काफी क्रिकेट खेलती है, उन्हें अभ्यास के लिए लतारने की जरुरत नहीं है।

सुनील गावस्कर ने उठाये थे सवाल-
लॉर्ड्स में भारत की शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने आलोचना की थी। गावस्कर का कहना था कि टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को जितनी तैयारी करनी चाहिए थी, वो नहीं कर सकी। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी मौज-मस्ती और घुमने में लगे रहे। गावस्कर के इस बयान को गलत ठहराते हुए इंग्लैंड के कोच बेलिस ने कहा कि आस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड जैसी टीमें काफी क्रिकेट खेलती हैं। मुझे यकीन है कि हर कोई अधिक अभ्यास मैच खेलना चाहता है लेकिन यह संभव नहीं है।

आराम की भी होती है जरुरत-
ट्रेवर बेलिस ने आगे कहा कि खिलाड़ियों को आराम की भी जरूरत होती है। जब सभी खिलाड़ी अधिकांश मैच खेलेंगे तो फिर अभ्यास मैच की गुंजाइश नहीं है।’ बेलिस ने कहा कि हम अभ्यास मैच खेलते हैं जितने होते हैं। इसके बाद सवाल पूछे जाते हैं कि क्या तैयारी सही थी। हम और अभ्यास मैच खेलना पसंद करते लेकिन सप्ताह में दस दिन नहीं होते।

वोक्स की जमकर तारीफ की-
इसके साथ-साथ ट्रेवर बेलिस ने इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की। बेलिस ने कहा कि पहला टेस्ट रोचक था लेकिन दूसरे में हमने दबाव बनाया और कायम रखा। इसके साथ-साथ बेलिस ने क्रिस वोक्स की जमकर तारीफ की। बताते चले कि वोक्स ने दूसरे टेस्ट मैच में गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो