scriptएशेज : सीरीज बराबरी की इंग्लैंड की जगी उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया के सामने अंतिम टेस्ट में रखा 399 रनों का लक्ष्य | England hopes of ashes test series draw against Australia | Patrika News

एशेज : सीरीज बराबरी की इंग्लैंड की जगी उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया के सामने अंतिम टेस्ट में रखा 399 रनों का लक्ष्य

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2019 05:11:01 pm

Submitted by:

Mazkoor

इंग्लैंड एशेज सीरीज में 2-1 से पीछे चल रहा है। उसकी कोशिश आखिरी टेस्ट जीतकर सीरीज बराबरी करने की होगी।

joe denly

लंदन : इंग्लैंड ( England cricket team ) ने द ओवल मैदान पर जारी एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ( Australia cricket team ) के सामने जीत के लिए 399 रनों का बेहद मुश्किल लक्ष्य रखा है। इसी के साथ इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में बराबरी पर आने की उम्मीद भी उसने बना ली है। बता दें कि सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से पीछे चल रहा है।

हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के पहले चासंलर बने कपिल, खेल मंत्री अनिल विज ने की घोषणा

डेनली और स्टोक्स की मदद से बनाया चुनौतीपूर्ण स्कोर

अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज जो डेनली (94) और बेन स्टोक्स (67) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 95.3 ओवर में 329 रन बनाए। डेनली अपना शतक पूरा करने से मात्र छह रन से चूक गए। इन दोनों के अलावा जोस बटलर ने भी 47 रनों की उपयोगी पारी खेली।
आस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में नाथन लॉयन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए, जबकि पैट कमिंस, पीटर सिडल और मिशेल मार्श के हाथ दो-दो कामयाबी आई।

क्रिकेटर मोंटी पनेसर जल्द उतरेंगे राजनीति में, लंदन का मेयर बनने की है इच्छा

पहली पारी में इंग्लैंड को मिली थी 69 रनों की बढ़त

इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 294 रन बनाए थे। पहली पारी में जोस बटलर (70) और कप्तान जो रूट (57) ने अर्धशतक लगाया था तो वहीं सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने 47 रन की उपयोगी पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल मार्श ने पांच विकेट लिए थे तो वहीं पैट कमिंस ने तीन और जोश हेजलवुड ने दो विकेट लिए थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी के सामने 225 रनों पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ (80) और मार्नश लाबुशाने (48) ही इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना कर पाए थे। इंग्लैंड की ओर से आर्चर ने छह तो सैम कुर्रन ने तीन और क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिया था। इस तरह इंग्लैंड को पहली पारी में 69 रनों की बढ़त मिली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो