scriptएशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया दो बदलाव, कुर्रन को पहली बार मिला मौका | England made two changes for final Test of the Ashes series | Patrika News

एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया दो बदलाव, कुर्रन को पहली बार मिला मौका

locationनई दिल्लीPublished: Sep 11, 2019 08:14:05 pm

Submitted by:

Mazkoor

इंग्लैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव करते हुए जेसन रॉय और क्रेग ओवर्टन को बाहर कर दिया है, जबकि हरफनमौला क्रिस वोक्स की वापसी हुई है।

sam curran

लंदन : इंग्लैंड ( England cricket team ) और ऑस्ट्रेलिया ( Australia cricket team ) के बीच गुरुवार से लंदन के द ओवल मैदान पर एशेज सीरीज का अंतिम और पांचवां मैच होने जा रहा है। यह मैच इंग्लैंड के लिए करो या मरो का मुकाबला है। वह पांचवें मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज बराबरी पर खत्म करने के इरादे से उतरेगी। इस मैच के लिए उसने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं।

विश्व कप के हीरो जेसन रॉय को किया बाहर

अंतिम टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने विश्व कप के हीरो सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को बाहर कर दिया है। उनके अलावा तेज गेंदबाज क्रेग ओवर्टन को भी जगह खाली करनी पड़ी है। इन दोनों की जगह हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स और सैम कुर्रन की को अंतिम एकादश में जगह दी गई है। कंधे की चोट से जूझ रहे बेन स्टोक्स की जगह बची रह गई है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को कहा कि वह सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं।

दिल्ली के इस स्टेडियम में होगा विराट कोहली स्टैंड का अनावरण, टीम इंडिया की रहेगी मौजूदगी

पिछले मैच में नहीं मिली थी वोक्स को जगह

बता दें कि सीरीज के पहले तीन टेस्ट मैच में क्रिस वोक्स टीम के हिस्सा थे। उन्हें पिछले मैच में एकादश में जगह नहीं मिली थी। वहीं 21 साल के कुर्रन को पहली बार एशेज सीरीज में खेलने का मौका मिला है। इस सीरीज में मेजबान टीम इंग्लैंड 1-2 से पीछे चल रही है। अगर वह आखिरी मैच को नहीं जीत पाती तो 2001 के बाद पहली बार होगा, जब ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज जीतेगी।

मुख्य कोच के दूसरे कार्यकाल में रवि शास्त्री का ध्यान बेंच स्ट्रेंथ मजबूत करने पर

इंग्लैंड की अंतिम एकादश

जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्‍स, जोए डेनले, सैम कुर्रन, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो