scriptRussel, Cummins के साथ खेलने के लिए बेताब इंग्लैंड का युवा क्रिकेटर, हमउम्र भारतीयों से मिलने को लेकर उत्साहित | England's young opener Tom Benton is desperate to play in IPL | Patrika News

Russel, Cummins के साथ खेलने के लिए बेताब इंग्लैंड का युवा क्रिकेटर, हमउम्र भारतीयों से मिलने को लेकर उत्साहित

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2020 03:05:20 am

Submitted by:

Mazkoor

अगले महीने की 19 तारीख से UAE में होने वाले IPL में खेलने को लेकर काफी बेताब है इंग्लैंड का यह युवा खिलाड़ी। फिलहाल पाक के साथ करेगा दो-दो हाथ।

tom_benton_is_desperate_to_play_in_ipl.jpg

Tom Benton is desperate to play in IPL

अबु धाबी : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज टॉम बेंटन (Tom Banton) इस बार पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलते नजर आएंगे। फिलहाल वह शुक्रवार से शुरू हो रहे पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 और उसके बाद एकदिवसीय सीरीज खेलने की तैयारी कर रहे हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में उतरेंगे। फिर अगले महीने की 19 तारीख से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए जाएंगे।

रसेल और कमिंस के साथ खेलने को उत्सुक

टॉम बेंटन पर दांव दो बार की विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने लगाया है। वह आंद्रे रसेल और पैट कमिंस जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के साथ खेलने को लेकर काफी उत्सुक हैं। फ्रेंचाइजी ने अपनी वेबसाइट पर बेंटन के हवाले से लिखा है कि वह खासतौर पर आंद्रे रसेल और पैट कमिंस के साथ खेलने को लेकर काफी उत्सुक हैं। उन्होंने रसेल को पिछले साल खेलते देखा था। रसेल ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन जैसे खिलाड़ी के साथ खेलकर सीखना शानदार रहेगा।

युवा भारतीय खिलाड़ियों को लेकर भी उत्साहित

बेंटन ने कहा कि केकेआर में उनकी ही उम्र के कुछ और युवा खिलाड़ी जैसे शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, शुभमन गिल हैं। इनके खिलाफ वह खेल चुके हैं। इस बार उनके साथ खेलना और उन्हें दोबारा देखना अच्छा होगा। केकेआर के कोच मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कलम के बारे में बेंटन ने कहा कि वह बीबीएल के दौरान आईपीएल नीलामी के एक दिन बाद डिनर पर गए थे। साथ में क्रिस लिन भी थे, जो केकेआर के लिए खेल चुके हैं। वह शुरुआत से ही आईपीएल को लेकार काफी उत्साहित थे।

हॉकी खिलाड़ी थे बेंटन

बेंटन पहले हॉकी खिलाड़ी थे। उन्होंने बताया कि वह ड्रैग फ्लिकर थे। उनके पिता हॉकी खेला करते थे। वह उन्हीं के नक्शेकदम पर चल रहे थे। तीन से 17 साल तक उन्होंने हॉकी खेली। जब वह 16 साल के हुए, तब उन्होंने चीजों को गंभीरता से लेना शुरू किया। तब उन्हें कोई एक खेल चुनना था और उन्होंने क्रिकेट चुनी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो