ENG vs PAK : दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, Ben Stokes की जगह युवा खिलाड़ी को मिली

England Cricket Team में पारिवारिक कारणों से सीरीज से बाहर हुए तेज गेंदबाजी हरफनमौला Ben Stokes की जगह उभरते तेज गेंदबाज को शामिल किया है।

By: Mazkoor

Updated: 12 Aug 2020, 09:27 PM IST

लंदन : इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ (England vs Pakistan) गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में पारिवारिक कारणों से सीरीज से बाहर हुए तेज गेंदबाजी हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की जगह उभरते तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन (Ollie Robinson) शामिल किया है। बता दें कि मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला गया पहला टेस्ट मैच काफी रोमांचक उतार चढ़ाव के बाद इंग्लैंड के पक्ष में गया था। इस मैच में हार के मुंह से वापसी करते हुए इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेट से मात दी थी। फिलहाल मेजबान टीम 1-0 की बढ़त के साथ दूसरा टेस्ट खेलने उतरेगी।

ओली खेले तो करेंगे डेब्यू

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बुधवार को एक बयान जारी कर इंग्लैंड की टीम का ऐलान किया। टीम की घोषणा करते हुए बताया कि डरहम के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की जगह ससेक्स के तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन को पहली बार राष्ट्रीय टेस्ट टीम में जगह दी गई है। अगर रोबिनसन को दूसरे टेस्ट की अंतिम ग्यारह में जगह मिलती है तो यह उनका टेस्ट डेब्यू होगा। बेन स्टोक्स पारिवारिक कारण से बायो सिक्योर बबल (Bio Secure Bubble) के बाहर गए हैं। कीवी मूल के स्टोक्स पारवारिक समस्या सुलझाने के लिए न्यूजीलैंड गए हैं। हालांकि ईसीबी ने इससे अधिक और कोई जानकारी नहीं दी है।

Ross taylor को नहीं पता कि वह टी-20 विश्व कप खेल पाएंगे या नहीं, यह है बड़ी वजह

इंग्लैंड ने किया है सिर्फ यही एक बदलाव

इंग्लैंड ने अपनी 14 सदस्यीय टीम में सिर्फ यही एक बदलाव किया है। इसके अलावा उसने पहले टेस्ट मैच की 14 सदस्यी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। ईसीबी ने टीम की घोषणा के साथ इस बात की जानकारी नहीं दी है कि न्यूजीलैंड गए बेन स्टोक्स की जगह दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम का उप-कप्तान कौन होगा। हालांकि यह संभावना है कि नियमित कप्तान जो रूट (Joe Root) के होने से अगले दो टेस्ट में उपकप्तान के नहीं होने से इंग्लैंड (England Cricket Team) का ज्यादा नुकसान नहीं होने वाला है। इसलिए वह बिना किसी को उपकप्तान बनाए सीरीज के दोनों मैच में उतर सकती है। इंग्लैंड के उपकप्तान स्टोक्स पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ एजेस बाउल में खेले जाने वाले आखिरी दोनों टेस्ट मैचों से बाहर रहेंगे।

ENG vs PAK : पिता ने पुत्र को भी नहीं बख्शा, अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर लगाया जुर्माना

इंग्लैंड की टीम : जो रूट (कप्तान), डोमिनिक बेस, रोरी बर्न्‍स, ओली पोप, जोस बटलर (जोस बटलर), जैक क्रॉले, क्रिस वोक्स, सैम कुर्रन, ओली रोबिनसन, डॉम सिब्ले, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned