scriptभारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, संन्यास ले चुके राशिद टीम में | England test squad announced for first test against India | Patrika News

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, संन्यास ले चुके राशिद टीम में

locationनई दिल्लीPublished: Jul 26, 2018 05:46:43 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एक अगस्त से खेला जाना है। इस टेस्ट के लिए आज इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

ind vs eng

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, संन्यास ले चुके राशिद टीम में

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एक अगस्त से खेला जाना है। इस टेस्ट के लिए आज इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इंग्लिश टीम ऐलान से पहले जो चिंता भारतीय मीडिया में चल रही थी वो सच साबित हुआ। वनडे और टी-20 सीरीज के दौरान भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती बने स्पिनर आदिल राशिद को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि आदिल राशिद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके थे। लेकिन भारत के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें फिर से टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

13 सदस्यीय टीम का ऐलान-

इंग्लैंड ने भारत को उसी के हथियार स्पिन से मात देने के लिए लेग स्पिनर आदिल राशिद को संन्यास से वापस बुलाते हुए एक अगस्त से शुरू होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को पहले टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा की।

जेमी पोर्टर करेंगे डेब्यू-

मेजबान इंग्लैंड ने एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को पहली बार टीम में मौका दिया है। 25 साल के पोर्टर ने 61 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। पोर्टर ने 2017 में पहले काउंटी चैम्पियनशिप में 75 विकेट हासिल किए थे। उन्हें चोट से उबर रहे क्रिस वोक्स की जगह टीम में शामिल किया गया है।

 

https://twitter.com/hashtag/ENGvIND?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मोइन अली भी टीम में –

ईसीबी ने अपने स्पिन विभाग को मजबूती देने के लिए राशिद के अलावा मोइन अली को भी शामिल किया है। मोइन ने 2014 में भारत के खिलाफ अपने पहले टेस्ट सीरीज में कुल 19 विकेट चटकाए थे। इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट मैच खेल चुके मोइन ने मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था।

भारत के लिए बड़ी चुनौती है राशिद –

नए राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने दिसंबर 2016 में भारत दौरे के बाद टेस्ट से संन्यास लेने वाले राशिद को लगभग दो साल बाद फिर लाल गेंद सौंपने का फैसला किया है। राशिद अपने लेग स्पिन से भारतीय बल्लेबाजों को मुसीबत में डाल सकते हैं। राशिद भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में तीन विकेट लेकर मैन आफ द मैच बने थे।

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम-

जोए रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडसरन, जॉनी बेयर्सटो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलेस्टर कुक, सैम कुरेन, कीटन जेनिंग्स, डेविड मलान, जेमी पोर्टर, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो