scriptENG vs IND 1st T20: ऐसा है साउथेम्प्टन का मौसम, गेंदबाजों को मिलेगा फायदा, जानें पिच का हाल | england vs india 1st T20 southampton weather and pitch report low scoring game | Patrika News

ENG vs IND 1st T20: ऐसा है साउथेम्प्टन का मौसम, गेंदबाजों को मिलेगा फायदा, जानें पिच का हाल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2022 04:57:19 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

Southampton weather and pitch report: इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जाने वाले इस मैच में बारिश की संभावना बहुत कम हैं। वातावरण में उमस के कारण गेंदबाज और फील्डरों को परेशानी का सामना करना पद सकता है। इसके अलावा यह मैदान दुनिया के सबसे बड़े मैदानों में से एक है। ऐसे में बल्लेबाजों को यहां चौके और सिक्स लगाना आसान नहीं होगा। ऊपर से बादल छाए रहेंगे तो गेंद भी स्विंग होगी। ऐसे में गेंदबाज बल्लेबाजों पर हावी दिखेंगे।

south.png

ENG vs IND साउथेम्प्टन के द रोज़ बाउल मैदान में खेला जाएगा।

India vs England 1st T20 weather and Pitch report: इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज साउथेम्प्टन के द रोज़ बाउल मैदान में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय अनुसार रात 10.30 बजे से खेला जाएगा। एजबेस्टन टेस्ट की हार को भूलकर भारतीय टीम यहां टी20 सीरीज का विजयी आगाज करना चाहेगी। इस मैच में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में आयरलैंड में टी20 सीरीज जीतने वाली युवा टीम एक बार फिर मैदान में दिखेगी। इस मैच की कप्तानी नियमित कप्तान रोहित शर्मा करेंगे। शर्मा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। जिसके चलते वे आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेल पाये थे।

भारत का इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में रिकॉर्ड अच्छा है। ऐसे में भारत उस रिकॉर्ड को कायम रखते हुए इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगा। इसी साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होने वाला है। ऐसे में इंग्लैंड की परिस्थितियों में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत मायने रखेगा।

साउथेम्प्टन के मौसम की बात की जाये तो वहां बादल छाए हुए हैं। लेकिन बारिश की संभावना बहुत कम है। हालांकि वातावरण में मौजूद उमस खिलाड़ियों को परेशान कर सकती है। अगर तापमान की बात करें तो यहां आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेंटीग्रेड तक रह सकता है।

यह भी पढ़ें

ENG vs IND 1st T20: संजू सैमसन या रोहित शर्मा को बनायें कप्तान, अपनी Dream 11 टीम में इन खिलाड़ियों को करें शामिल

 

इसके अलावा अगर साउथेम्प्टन की पिच की बात की जाये तो बल्लेबाजों के लिए राह आसान नहीं होने वाली। यहां की पिच गेंदबाजों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है और बल्लेबाजों को बड़े शॉट्स खेलने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली की T20 क्रिकेट से हो सकती है परमानेंट छुट्टी!, इंग्लैंड के खिलाफ नहीं चले तो वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगी जगह



यहां टी20 ब्लास्ट के कई मुक़ाबले खेले गए हैं और उन मैचों में ज्यादा स्कोर नहीं बना है। ऐसे में बल्लेबाजों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। ऊपर से बादल छाए रहेंगे तो गेंद भी स्विंग होगी। ऐसे में गेंदबाज बल्लेबाजों पर हावी दिखेंगे।

टी20 ब्लास्ट में यहां पहली पारी का औसतन स्कोर 165 रन रहा है। इस सीजन में यहां सात में से पांच मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीते हैं। दुनिया के तमाम मैदानों में ये मैदान उनमें शुमार हैं जिसकी बाउंड्री सबसे लंबी मानी जाती हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों में मौजूद तमाम धाकड़ बल्लेबाज कैसे चौके-छक्कों की बारिश करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो